हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

प्लास्टिक मुक्त अभियान की उड़ी धज्जियां, ढालपुर मैदान में फैला प्लास्टिक का कचरा

By

Published : Nov 7, 2019, 1:23 PM IST

अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव खत्म होने के बाद ढालपुर मैदान में प्लास्टिक का कचरा चारों तरफ फैला हुआ है, इसके अलावा ढालपुर मैदान में फैली गंदगी के कारण मैदान में बैठने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

ढालपुर मैदान में फैला प्लास्टिक का कचरा

कुल्लू: जिला के ढालपुर मैदान में अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव संपन्न हुए 25 दिनों से भी ऊपर का समय बीत चुका है, लेकिन मेला मैदान में प्लास्टिक का कचरा चारों तरफ हवा में उड़ रहा है.

स्थानीय लोगों का भी कहना है कि ढालपुर मैदान में जगह-जगह गंदगी फैली हुई है. जिससे बीमारी होने का खतरा बना हुआ है. उन्होंने प्रशासन से मेला मैदान से कचरा उठाने की अपील की है, ताकि वो राहत की सांस ले सकें.

इसके अलावा ढालपुर मैदान में फैली गंदगी के कारण मैदान में बैठने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही चारों तरफ गंदगी होने से पर्यटकों के बीच भी अच्छा संदेश नहीं जा रहा है. शहर में जगह-जगह कूड़े दान भरने के कारण रात के अंधेरे में कचरे को जलाया जा रहा है, जिससे पर्यावरण को भी नुकसान हो रहा है.

वीडियो

नगर परिषद कुल्लू के उपाध्यक्ष गोपाल कृष्ण महंत का कहना है कि ढालपुर मैदान में मेला उठने के बाद व्यापारियों द्वारा प्लास्टिक का कचरा चारों तरफ फैलाया गया है, जिसका जल्द ही निपटारा किया जाएगा. उन्होंने कहा कि शहर में कचरा प्रबंधन के लिए उचित प्रबंध किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details