हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Nov 14, 2020, 10:05 AM IST

ETV Bharat / city

आनी में स्वच्छ भारत अभियान की जमकर उड़ाई जा रही धज्जियां, बीमारियों का बढ़ा खतरा

आनी में स्वच्छ भारत अभियान की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है. गांव-कस्बों में कई बार स्कूली छात्र-छात्राओं, सामाजिक संगठनों द्वारा रैली निकालकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक भी किया गया है, लेकिन इसका कोई फायदा यहां नहीं दिख रहा है.

Garbage in Anni
आनी में गंदगी

आनी: उपमंडल आनी में स्वच्छ भारत अभियान की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है. राज्य सरकार भले ही स्वच्छ भारत अभियान के नाम पर करोड़ों रुपये खर्च कर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रही है, लेकिन हर जगह लगे गंदगी के ढेर से स्वच्छ भारत अभियान की पोल खुल रही है.

गांव-कस्बों में कई बार स्कूली छात्र-छात्राओं, सामाजिक संगठनों द्वारा रैली निकालकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक भी किया गया है, लेकिन इसका कोई फायदा यहां नहीं दिख रहा है. गंदगी के कारण बीमारियों के फैलने का भी खतरा रहता है.

आनी के मुख्य मार्ग पर कचरे का ढेर लगा हुआ है. कचरे के ढेर में यहां प्रतिबंधित पॉलीथिन साफ देखा जा सकता है. गांव की गलियों में सड़क किनारे बनी नालियां साफ-सफाई के अभाव में कचरे से अटी पड़ी है. इस वजह से नालियों का सारा गंदा पानी सड़कों पर फैल जाता है. साथ ही रात के समय राहगीरों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढे़ं-सीएम जयराम ठाकुर ने प्रदेशवासियों को दी दिवाली की बधाई

ये भी पढे़ं-चाइना का 'दिवाला' निकालेगी ये दिवाली! इस बार सिर्फ स्वदेशी...नो चाइनीज

ABOUT THE AUTHOR

...view details