हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 7, 2021, 4:04 PM IST

ETV Bharat / city

पंचायतीराज चुनाव में भाजपा के बागियों ने उड़ाई नींद, प्रचार की सरगर्मियां तेज

कुल्लू में पंचायतीराज चुनाव में भाजपा और कांग्रेस दोनों बड़े दलों ने अपने-अपने समर्थित उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारे हैं. बागी उम्मीदवारों ने दोनों बड़ें दलों की चिंताएं बढ़ा दी हैं. भाजपा जिला अध्यक्ष भीमसेन शर्मा ने कहा कि इसकी चर्चा पार्टी में हुई है और जो गलत तरीके से चुनावी मैदान में अपने प्रत्याशी के खिलाफ उतरे हैं, उनकी सूचि बनाकर प्रदेश अध्यक्ष को भेजी जा रही है और निश्चित तौर पर उन पर कार्रवाई होगी.

Panchayati elections kullu
Panchayati elections kullu

कुल्लूःजिला कुल्लू में पंचायतीराज चुनाव की सरगर्मियां तेज हैं. भाजपा और कांग्रेस दोनों बड़े दलों ने अपने-अपने समर्थित उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारे हैं, लेकिन कई वार्डों में दोनों दलों के बागियों ने नींद उड़ा दी है. यहां यदि सत्तापक्ष की पार्टी की बात करें तो इसमें भी सरकार के होते हुए फूट नजर आ गई है.

कुल्लू जिला के धाऊगी जिला परिषद वार्ड में भाजपा के चार बागी उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं. भाजपा ने यहां से कला देवी को उम्मीदवार बनाया है, लेकिन विभा सिंह भी चुनावी रण में हैं. यही नहीं पूर्व में भाजपा की जिप सदस्य रही निर्मला महंत भी चुनावी दंगल में उतर आई हैं. इसके अलावा भाजपा नेता तेजा ठाकुर की पत्नी स्नेह लता ठाकुर और सैंज घाटी से डोलमा विष्ट भी चुनावी मैदान में हैं.

वीडियो.

डोलमा विष्ट भी भाजपा से रुष्ट होकर चुनाव में उतरी हैं और कहा है कि भाजपा हमेशा उनके परिवार की उपेक्षा करती रही है. उधर, जेष्टा वार्ड से भाजपा ने रुक्मणी देवी को चुनावी दंगल में उतारा है लेकिन भाजपा से संबंध रखने बाली जिप अध्यक्ष रोहणी चौधरी भी मैदान में हैं. इसके अलावा भाजपा की पूर्व में पार्षद रही तोली देवी और एक अन्य भी भाजपा से बागी होकर चुनावी मैदान में हैं.

उधर, नगर परिषद कुल्लू की बात की जाए तो यहां वार्ड नंबर एक से भाजपा ने विंदया सूद को चुनावी मैदान में उतारा है लेकिन आशा महंत बागी होकर खड़ी हो गई है. वार्ड नंबर दो में भाजपा ने सचिन सूद को चुनाव में उतारा और यहां बागी होकर दिनेश और आनंद सूद भी उतर गए हैं. वार्ड नंबर नौ में भाजपा ने ठाकर दास को चुनावी मैदान में उतारा लेकिन यहां चंदन प्रेमी बागी होकर चुनावी मैदान में हैं. इस तरह हर तरफ बागियों का मेला लग गया है.

'बागियों पर होगी कार्रवाई'

उधर, भाजपा जिला अध्यक्ष भीमसेन शर्मा ने कहा कि इसकी चर्चा पार्टी में हुई है और जो गलत तरीके से चुनावी मैदान में अपने प्रत्याशी के खिलाफ उतरे हैं, उनकी सूचि बनाकर प्रदेश अध्यक्ष को भेजी जा रही है और निश्चित तौर पर उन पर कार्रवाई होगी.

गौर रहे कि नामांकन वापसी तक रूठे उम्मीदवारों को मनाने के भी पार्टी द्वारा प्रयास किए गए लेकिन उनके न मानने पर अब पार्टी भी उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के मूड में हैं.

ये भी पढ़ें-सोलन में पंचायत चुनावों को लेकर हुई रिहर्सल शुरू, तीन चरणों में होंगे चुनाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details