हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हिमखण्ड की चपेट में आया व्यक्ति, रेस्क्यू अभियान जारी

घाटी में दो जगह हिमखंड गिरने से अफरा-तफरी का माहौल है. जिला मुख्यालय केलांग से लगभग 10 किलोमीटर दूर बरगुल गांव में सुबह साढ़े 11 बजे हिमखंड गिरा. इस दौरान खेत में काम कर रहा एक व्यक्ति उसकी चपेट में आ गया.

By

Published : Apr 13, 2020, 8:45 PM IST

One person trapped in avalanche
हिमखंड गिरने से एक व्यक्ति लापता लाहौल

लाहौल स्पीति: जनजातीय जिला लाहौल स्पीति में हिमखंड गिरने से एक व्यक्ति लापता हो गया है. घाटी में दो जगह हिमखंड गिरने से अफरा-तफरी का माहौल है. जिला मुख्यालय केलांग से लगभग 10 किलोमीटर दूर बरगुल गांव में सुबह साढ़े 11 बजे हिमखंड गिरा, इस दौरान खेत में काम कर रहा एक व्यक्ति उसकी चपेट में आ गया.

ग्रामीणों का कहना है कि जिस समय हिमखंड गिरा उस समय बरगुल का राजेन्द्र कुमार (32) खेत में काम कर रहा था, जिससे वह हिमखंड की चपेट में आ गया है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू अभियान शुरू कर दिया है.

वीडियो रिपोर्ट

वहीं, दूसरी ओर मनाली लेह मार्ग दारचा में भी भारी हिमखंड गिरने से सड़क बंद है. दारचा में जिस समय हिमखंड गिरा उस समय वहां कोई नहीं था जिससे कोई नुकसान की खबर नहीं है. लगभग एक किलोमीटर तक सड़क हिमखंड गिरने से बंद हो गई है.

डीसी लाहौल स्पीति के.के सरोच ने बताया कि रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गई है और हिमखंड की चपेट में आए व्यक्ति की खोज शुरू कर दी है. डीसी ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है.

ये भी पढ़ें:लॉकडाउन के बीच शिमला में फंसा ट्रैकर्स का ग्रुप, प्रशासन से लगाई मदद की गुहार

ABOUT THE AUTHOR

...view details