हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Apr 23, 2021, 2:53 PM IST

ETV Bharat / city

कुल्लू में नहीं लगा नाइट कर्फ्यू, शनिवार व रविवार को सिर्फ बाजार रहेगा बंद

कुल्लू में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर जिला प्रशासन ने शनिवार व रविवार को जरूरी सेवाओं से संबंधित दुकानों को ही खोलने का फैसला लिया है. इसके अलावा सभी प्रकार की दुकानें बंद रहेंगी. सभी ग्रामीण रूटों पर लोकल बसों की सुविधा लोगों को प्रदान की जाएगी, ताकि आपात स्थिति में लोगों को आने-जाने में परेशानी न हो.

DC Dr. Richa Verma
डीसी डॉ. ऋचा वर्मा

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा कुछ नए निर्देश जारी किए गए हैं. जिसके तहत कुछ बंदिशें है, लेकिन पूरे जिला में नाइट कर्फ्यू का कोई आदेश जारी नहीं हुआ है. आदेश के अनुसार शनिवार व रविवार को दुकानें बंद रहेंगी.

शनिवार व रविवार को जरूरी सेवाओं से संबंधित दुकानें खुली रहेंगी

डीसी कुल्लू डॉ. ऋचा वर्मा ने कहा कि शनिवार व रविवार को जरूरी सेवाओं से संबंधित दुकानों को ही खोलने की अनुमति दी गई है, जबकि सभी प्रकार की दुकानें बंद रहेंगी. इसके अलावा जिम सहित अन्य सुविधाएं भी 2 दिन लोगों को नहीं मिल पाएगी. उन्होंने कहा कि जिला में नाइट कर्फ्यू नहीं लगाया गया है और लोगों की आवाजाही भी सामान्य रहेगी. साथ ही कहा कि जिला के सभी ग्रामीण रूटों पर लोकल बसों की सुविधा भी लोगों को प्रदान की जाएगी, ताकि आपात स्थिति में लोगों को आने-जाने में किसी तरह की कोई परेशानी न हो.

वीडियो.

88 हजार लोगों का हुआ वैक्सीनेशन

डीसी ऋचा वर्मा ने बताया कि जिला में 88 हजार लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जा चुकी है और लोग भी वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है. बता दें कि कुल्लू में भी कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. ऐसे में जिला प्रशासन स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर बेहतरीन तरीके से कार्य कर रहा है.

ये भी पढ़ें:बागवानों की मेहनत पर फिरा पानी, ओलावृष्टि से मंडी जिला में 63.75 लाख का नुकसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details