हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शौचालय में करंट लगने से दशहरा उत्सव में आए साधु की मौत, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Oct 11, 2019, 5:44 PM IST

अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा में अस्थाई शिविर में शुक्रवार सुबह एक आए साधु की मौत शौचालय में करंट लगने से मौत हो गई है. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा.

monk DIED IN International Kullu Dussehra Festival

कुल्लू: अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा में अस्थाई शिविर में शुक्रवार सुबह एक आए साधु की मौत शौचालय में करंट लगने से होने का मामला सामने आया है. मृतक की पहचान 28 वर्षीय सेवादास निवासी अयोध्या के रूप में हुई है.

महंत रामशरण दास ने बताया कि सुबह साधु-संतों के अस्थाई कैंप में अयोध्या के खाक चौक आश्रम से आए 28 वर्षीय सेवादास ठहरे हुए थे. सुबह वो नगर परिषद की ओर से बनाए गए अस्थाई शौचालय में गया, जहां करंट लगने से उनकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि शिविर की आसपास लगी ग्रिल व शौचालय में करंट था. घटना के बाद बिजली विभाग के कर्मचारियों ने लाइन को बंद कर दिया है.

महंत रामशरण दास ने बताया कि बिजली विभाग व नगर परिषद द्वारा जिस तरह से लापरवाही बरती गई है, उससे बहुत बड़ी घटना भी हो सकती थी. उन्होंने कहा कि दशहरा उत्सव समिति को उचित कार्रवाई करनी चाहिए, ताकि भविष्य में इस तरह की घटना ना हो और ना किसी की जान जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details