हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कुल्लू अस्पताल में डॉक्टरों के खाली पदों को लेकर भड़की माकपा, किया धरना प्रदर्शन

कुल्लू अस्पताल में चल रहे डॉक्टर्स के खाली पदों को लेकर माकपा भड़क उठी है. मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को सरवरी से लेकर ढालपुर तक रोष रैली निकाली और डीसी कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया.

By

Published : Dec 3, 2019, 5:48 PM IST

marxist communist party worker protest in kullu
प्रदर्शन करके कार्यकर्ता

कुल्लू कुल्लू अस्पताल में चल रहे डॉक्टर्स के खाली पदों को लेकर माकपा भड़क उठी है. दरअसल मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को सरवरी से लेकर ढालपुर तक रोष रैली निकाली और डीसी कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया.

माकपा के जिला महासचिव गौतम सिंह सोखला ने बताया कि जिला के क्षेत्रीय अस्पताल व जिला के अन्य प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में डॉक्टरों के पद लंबे समय से खाली चल रहे हैं, जिससे जनता को इलाज कराने के लिए निजी अस्पतालों का रुख करना पड़ रहा है. उन्होंने बताया कि पहले कुल्लू अस्पताल में डॉक्टरों के सभी पद भरे हुए थे, लेकिन अचानक ही आठ डॉक्टर्स के तबादले कर दिए गए.

वीडियो रिपोर्ट.

गौतम सिंह सोखला ने बताया कि एक तरफ सरकार विकास का झूठा ढोल पीट रही है, जबकि लोगों को महंगे दामों पर निजी अस्पतालों का रुख करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि सरवरी में भूतनाथ पुल को बंद किए एक साल का समय होने वाला है और अब लोक निर्माण विभाग किसी निजी कंपनी के माध्यम से पुल की मरम्मत करने की बात कह रही हैं.

गौतम सिंह सोखला ने कहा कि लोक निर्माण विभाग के पास काबिल इंजीनियर नहीं है जो इस पुल में आई दिक्कत को दूर कर सके. उन्होंने बताया कि निजी कंपनी ने पुल की मरम्मत का काम करने के लिए पांच महीने का समय दिया है और उसके बाद ही स्कूल से वाहनों की आवाजाही गुजरने का आश्वासन भी दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details