हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मनाली से महेंद्र ठाकुर ने किया चुनाव लड़ने का ऐलान, शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

By

Published : Sep 27, 2022, 4:16 PM IST

मनाली विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के नेता एवं शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर भी फिर से विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रहे हैं. वहीं मनाली विधानसभा क्षेत्र से संघ से जुड़े हुए भाजपा नेता महेंद्र ठाकुर (Manali BJP leader Mahendra thakur) ने भी चुनाव लड़ने के का दावा पेश किया है. महेंद्र ठाकुर का साफ तौर कहना है कि अगर उन्हें भाजपा से टिकट नहीं मिलता है तो इसके बाद भी वे हर हाल में चुनाव लड़ेंगे. ऐसे में महेंद्र ठाकुर के दावे से शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. पढ़ें पूरी खबर...

भाजपा नेता महेंद्र ठाकुर.
भाजपा नेता महेंद्र ठाकुर.

कुल्लू:हिमाचल प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा (Manali Assembly Constituency) चुनाव को लेकर अब टिकट के तलबगार जहां हाईकमान के पास अपनी हाजिरी दर्ज करवा रहे हैं. तो वहीं कई जगह पर नेताओं के द्वारा शक्ति प्रदर्शन भी किया जा रहा है. ऐसे में सभी नेता जनता के बीच जाकर अपनी पकड़ बनाने में जुट गए हैं. वहीं, मनाली विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के नेता एवं शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर भी फिर से विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रहे हैं. वहीं मनाली विधानसभा क्षेत्र से संघ से जुड़े हुए भाजपा नेता महेंद्र ठाकुर (Manali BJP leader Mahendra thakur) ने भी चुनाव लड़ने के का दावा पेश किया है. महेंद्र ठाकुर का साफ तौर कहना है कि अगर उन्हें भाजपा से टिकट नहीं मिलता है तो इसके बाद भी वे हर हाल में चुनाव लड़ेंगे.

क्षेत्र में महेंद्र ठाकुर की अच्छी पकड़: महेंद्र ठाकुर अधिवक्ता के तौर पर भी कार्य कर रहे हैं और फोरलेन प्रभावित संघ मनाली मंडल के अध्यक्ष पद पर कार्यरत हैं. जिस कारण उनकी प्रभावित लोगों पर भी अच्छी पकड़ है. इससे पहले मनाली विधानसभा क्षेत्र में टोल प्लाजा उठाने में भी उनका अहम योगदान रहा और उन्होंने इस लड़ाई को अदालत तक पहुंचाया है. महेंद्र सिंह ठाकुर लंबे समय से आरएसएस व अन्य संगठनों के साथ काम कर रहे हैं और भाजपा की पृष्ठभूमि में अभी महेंद्र ठाकुर काफी फिट बैठते हैं.

भाजपा नेता महेंद्र ठाकुर.

ऐसे में अगर महेंद्र ठाकुर मनाली विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ते हैं तो इससे शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर की भी मुश्किलें बढ़ सकती हैं. क्योंकि भाजपा की पृष्ठभूमि होने के चलते इसका नुकसान शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर को उठाना पड़ सकता है. वहीं, फोरलेन प्रभावितों के लिए भी बीते कई सालों से महेंद्र ठाकुर लगातार आंदोलन कर रहे हैं और समय-समय पर उनकी मांगों को प्रदेश सरकार के समक्ष उठाया जा रहा है.

हर हाल में लड़ेंगे चुनाव: महेंद्र ठाकुर का कहना है कि उन्होंने मनाली विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए भाजपा के पास आवेदन किया है. अगर पार्टी उन्हें टिकट नहीं देती है, तो फिर भी वह चुनाव जरूर लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि वह हर हाल में मनाली विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे (Himachal assembly election 2022 ) और जनता के आशीर्वाद से विधायक के तौर पर मिलने वाले वेतन व अन्य भत्तों को जनता के हित में ही खर्च करेंगे.

ये भी पढ़ें:भाजपा की लिस्ट आने से पहले ही बोले सुभाष शर्मा, 'बिलासपुर सदर से मेरा टिकट पक्का'

ABOUT THE AUTHOR

...view details