हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

महादेव के जयकारों से गूंजी पर्यटन नगरी मनाली, भक्तों ने लिया शिव का आशीष

कुल्लू के उपमंडल मनाली में महाशिवरात्रि का त्यौहार बड़ी धूम-धाम से मनाया जा रहा है. पर्यटन नगरी के सियाली महादेव मंदिर में सुबह से ही भक्तों के आने का सिलसिला शुरु हो गया था और पूरा शहर महादेव के जयकारों से गूंज रहा है.

By

Published : Feb 21, 2020, 4:30 PM IST

mahashivratri celebrated in manali
भगवान शिव की पूजा करती महिलाएं

मनाली: महाशिवरात्रि का त्यौहार शुक्रवार को पूरे देश में बड़ी धूम-धाम से मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में जिला कुल्लू के उपमंडल मनाली में स्थित सियाली महादेव मंदिर में सुबह से ही भक्तों के आने का सिलसिला शुरु हो गया था और पूरा शहर महादेव के जयकारों से गूंज रहा है.

सियाली महादेव मंदिर
भगवान शिव की पिंडी

बता दें कि घाटी के मंदिरों में सुबह से ही पर्यटक और स्थानीय लोगों के आने का सिलसिला लगातार जारी है. भक्त देवालयों में पंहुच कर भगवान शिव को जल, बेलपत्र और फल चढ़ा रहे हैं और भगवान शिव से आशीर्वाद ले रहे हैं.

भगवान शिव का अभिषेक करती महिला भक्त

ये भी पढ़ें:महाशिवरात्रि विशेष: जानिए भागवान शिव के दस नाम और उनके अर्थ

पर्यटन नगरी मनाली में शिवरात्री को लेकर लोगों में खासा उत्साह है. देवालयों में उमड़ रही भक्तों की भीड़ से पूरी घाटी भक्ति के रस में डूब गई हैं.

नंदी की पूजा करते भक्त

सुमन शर्मा ने बताया कि सियाली महादेव मंदिर घाटी के प्रमुख मंदिरों में से एक हैं और हर साल भारी संख्या में शिवरात्री के मौके पर यहां आते हैं. उन्होंने बताया कि भगवान शिव को जल,बेलपत्र और फल चढ़ाकर उनका आशीर्वाद लिया.

वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details