हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

लाहौल-स्पीति से लगी जम्मू-कश्मीर की सीमा हुई सील, भारी पुलिस बल तैनात

जनजातीय क्षेत्र लाहौल स्पीति के साथ लगती जम्मू-कश्मीर की सीमा को लोकसभा चुनाव की वजह से पूरी तरह सील कर दिया गया है. इसके अलावा जिले में सुरक्षा के लिए अर्ध सैनिक बलों की 6 सेक्शन तैनात किए गए है.

By

Published : May 15, 2019, 10:31 AM IST

अर्ध सैनिक बल.

कुल्लू: जनजातीय क्षेत्र लाहौल स्पीति के साथ लगती जम्मू-कश्मीर की सीमा को लोकसभा चुनाव की वजह से पूरी तरह सील कर दिया गया है. इसके अलावा जिले में सुरक्षा के लिए अर्ध सैनिक बलों की 6 सेक्शन तैनात किए गए है.

ये भी पढ़ें:पंडित सुखराम का पीएम मोदी पर गंभीर आरोप, बोले- रोहतांग टनल निर्माण को लेकर प्रधानमंत्री ने बोला झूठ

बता दें कि लोकसभा चुनाव की वजह से जिले में तैनात अर्ध सैनिक बलों के 6 सेक्शन पेट्रोलिंग कर सीमाओं की कड़ी सुरक्षा व जिले में हो रही हर गतिविधियों पर कड़ी नजर रखे हुए हैं. इसके अलावा अर्ध सैनिकों ने फ्लैग मार्च भी निकाला, जिससे भयमुक्त व निष्पक्ष चुनाव करवाया जा सके.

पुलिस अधीक्षक राजेश धरमानी ने बताया कि लाहौल स्पीति के लिए अर्ध सैनिक बलों की 6 सेक्शन में से 4 सेक्शन केलंग, एक उदयपुर व एक काजा में तैनात की गई हैं. उन्होंने बताया कि अर्ध सैनिक बलों को नाकाबंदी व पेट्रोलिंग के लिए भी लगाया गया है.

ये भी पढ़ें:मणिशंकर अय्यर ने मीडियाकर्मियों को दी भद्दी गाली, सवाल पूछने पर मारने के लिए बढ़ाया हाथ

पुलिस अधीक्षक राजेश धरमानी ने बताया कि चुनाव के बाद अर्धसैनिक बलों को स्ट्रॉंग रूम की सुरक्षा के लिए भी लगाया जाएगा. इसके अलावा उन्होंने बताया कि 92 मतदान केन्द्रों में से 12 संवेदन शील मतदान केन्द्रों में होमगार्ड के साथ पुलिस बल लगाया जाएगा. जिसमें लाहौल के लिए 55 होमगार्ड मंडी से, जबकि लाहौल स्पीति के लिए 35 होमगार्ड किन्नौर से भेजे जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details