हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

लाहौल से दिल्ली बस सेवा शुरू, बीडीसी अध्यक्ष ने दिखाई हरी झंडी

By

Published : Apr 20, 2022, 8:33 PM IST

लाहौल स्पीति के जिस्पा से बुधवार को दिल्ली के लिए निगम की वोल्वो बस रवाना हो गई (DELHI TO LAHAUL BUS SERVICE STARTED) है. बस के रवाना होने पर ग्रामीणों ने उत्सव भी मनाया. बीडीसी अध्यक्ष ने इस बस को हरी झंडी दिखाई और लामाओं की मौजूदगी में बस की रवानगी पर मंत्रोच्चारण भी किया गया. ऐसे में अब देश की राजधानी दिल्ली से निगम की बस के माध्यम से पर्यटक लाहौल जिस्पा पहुंच सकेंगे.

DELHI TO LAHAUL BUS SERVICE STARTED
दिल्ली से लाहौल बस सेवा शुरू

कुल्लू:लाहौल स्पीति के जिस्पा से बुधवार को दिल्ली के लिए निगम की वोल्वो बस रवाना हो गई (DELHI TO LAHAUL BUS SERVICE STARTED) है. बस के रवाना होने पर ग्रामीणों ने उत्सव भी मनाया. बीडीसी अध्यक्ष ने इस बस को हरी झंडी दिखाई और लामाओं की मौजूदगी में बस की रवानगी पर मंत्रोच्चारण भी किया गया. ऐसे में अब देश की राजधानी दिल्ली से निगम की बस के माध्यम से पर्यटक लाहौल जिस्पा पहुंच सकेंगे. इस दौरान दारचा, जिस्पा व गेमुर के ग्रामीण भी मौजूद रहे. लग्जरी बस सेवा शुरू होने के चलते ग्रामीणों ने उत्सव मनाकर खुशियां मनाई.

ग्रामीण दोरजे, आंगमों, पलजोर, रमेश व गयल्सन ने बताया कि लग्जरी बस सेवा शुरू करने से लाहौल घाटी में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. इस दौरान जिस्पा का माहौल उत्सव सा हो गया है. एचआरटीसी कुल्लू डिपो द्वारा आज शाम तीन बजे बस सेवा शुरू की. बस मनाली से छः बजे दिल्ली के लिए रवाना हुई. बस सुबह सात बजे दिल्ली के आईएसबीटी (DELHI TO LAHAUL BUS SERVICE) पहुंचाएगी. दूसरी ओर दिल्ली से बस शाम सात बजे मनाली व जिस्पा के लिए रवाना हुई. यह बस वीरवार सुबह साढ़े नौ मनाली जबकि केलंग सुबह 11 बजे पहुंचेगी.

बीडीसी अध्यक्ष टशी सोनम ने बस को हरी झंडी दी और यात्रियों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि एचआरटीसी की इस बस सेवा से लाहौल घाटी में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. वॉल्वो बस सेवा से पर्यटकों को लाहौल पहुंचने में आसानी होगी और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. यह बस सेवा टूरिज्म के लिए मील का पत्थर साबित होगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लाहौल घाटी में पर्यटकों को आधारभूत सुविधाएं मुहैया करवाने के हर संभव प्रयास करेगी जिसके लिए लाहौल घाटी की जनता सरकार की आभारी है. उन्होंने ग्रामीणों का भी आभार जताया.एचआरटीसी आरएम केलांग मंगल चन्द मनेपा ने बताया कि आज वॉल्वो बस जिस्पा से दिल्ली के लिए रवाना हुई. पहले दिन लाहौल से छः सवारियां लग्जरी बस में रवाना हुईं.

ये भी पढ़ें: दिल्ली से लाहौल बस सेवा का ट्रायल रहा सफल, 20 अप्रैल से रूट पर दौड़ेगी बस

ABOUT THE AUTHOR

...view details