हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

लाहौल कांग्रेस ने DC कुल्लू को सौंपा ज्ञापन, हेलीकॉप्टर सेवा शुरू करने की मांग

By

Published : Dec 24, 2019, 8:45 PM IST

हेलीकॉप्टर सेवा जल्द शुरू करने के लिए लाहौल स्पीति कांग्रेस कमेटी और युवा कांग्रेस ने डीसी कुल्लू के माध्यम से राज्यपाल को एक ज्ञापन सौंपा है.  रोहतांग टनल आवाजाही के लिए भी बंद है.

Lahaul Congress give memorandum
लाहौल कांग्रेस ज्ञापन

कुल्लू: जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में हेलीकॉप्टर सेवा जल्द शुरू करने के लिए लाहौल स्पीति कांग्रेस कमेटी और युवा कांग्रेस ने डीसी कुल्लू के माध्यम से राज्यपाल को एक ज्ञापन सौंपा है.

लाहौल-स्पीति के निवासियों का कहना है कि रोहतांग दर्रे को बंद हुए काफी समय हो चुका है. रोहतांग टनल आवाजाही के लिए भी बंद है. रोहतांग के लिए एकमात्र हवाई सेवा भी अभी तक शुरू नहीं की गई है और सरकार अपने 2 साल के जश्न मनाने में मशगूल है.

वीडियो रिपोर्ट

लाहौल कांग्रेस सोशल मीडिया संयोजक ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अभी तक लाहौल स्पीति का दौरा भी नहीं किया है. लाहौल स्पीति कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बताया कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गई तो एक हफ्ते बाद वह लोग धरना करने को मजबूर हो जाएंगे.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि हेलीकॉप्टर सेवा के लिए काउंटर तो लगा दिया गया है 400 से अधिक लोग इसके लिए आवेदन कर चुके हैं, लेकिन हेलीकॉप्टर सेवा अभी तक शुरू नहीं की गई है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आरोप है कि प्रदेश सरकार जनजातीय जिला के लोगों के लिए काम नहीं कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details