हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना से निपटने को दान दे रही मंदिर कमेटियां, वैष्णो देवी तीर्थ ने दिए 2 लाख 52 हजार

By

Published : Apr 29, 2020, 9:05 PM IST

कुल्लू में मंदिर कमेटियों की ओर से कोविड-19 की महामारी से निपटने के लिए लाखों रुपये की राहत राशि सरकार को भेंट की जा रही है. भगवान रघुनाथ के छड़ी बरदार व पूर्व विधायक महेश्वर सिंह ने बताया कि अभी तक विभिन्न देवी-देवताओं की मंदिर कमेटी की ओर से 9 लाख से अधिक रुपये की राहत राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा की जा चुकी है.

kullu temple committee donation
kullu temple committee donation

कुल्लूः देशभर में फैले कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए जहां सभी सामाजिक संस्थाएं सहयोग कर रही हैं. वहीं, जिला कुल्लू का देव समाज भी इस पुनीत कार्य में आगे आया है. कुल्लू में मंदिर कमेटियों की ओर से लाखों रुपये की राहत राशि सरकार को भेंट की जा रही है.

भगवान रघुनाथ के छड़ी बरदार व पूर्व विधायक महेश्वर सिंह का कहना है कि अभी तक विभिन्न देवी-देवताओं की मंदिर कमेटी की ओर से 9 लाख से अधिक रुपये की राहत राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा की जा चुकी है.

वीडियो.

महेश्वर सिंह ने बताया कि जिला कुल्लू के आराध्य देव भगवान रघुनाथ की ओर से 21,000 रुपये, बिजली महादेव मंदिर कमेटी की ओर से एक लाख की राहत राशि प्रदान की गई है. वहीं वैष्णो देवी तीर्थ ट्रस्ट की ओर से भी 2 लाख 52 हजार की राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में दी गई है.

पूर्व विधायक महेश्वर सिंह ने बताया कि जिला कुल्लू में देवी-देवताओं के प्रति लोगों की आस्था का ही विश्वास है कि कुल्लू में अभी तक एक भी कोरोना वायरस का मामला पेश नहीं आया है. वहीं, लोगों की इस संकट की घड़ी में कुल्लू के देवी-देवता भी पूरे समाज के साथ खड़े हुए हैं

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री राहत कोष, पीएम केयर फंड में जहां जिला कुल्लू के सामाजिक संस्थाओं द्वारा खुलकर दान दिया जा रहा है. वहीं, अब कुल्लू की मंदिर कमेटियां भी इस पुनीत कार्य में आगे आईं हैं.

ये भी पढ़ें-एसपी सिरमौर की प्रवासी मजदूरों से अपील, अफवाहों में न आएं मूवमेंट पर है प्रतिबंध

ABOUT THE AUTHOR

...view details