हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अटल टनल में लापरवाह वाहन चालकों का चालान, पुलिस ने वसूला 1 लाख से ज्यादा का जुर्माना

By

Published : Oct 13, 2020, 1:06 PM IST

अटल टनल में ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कुल्लू पुलिस सख्त कदम उठा रही है. टनल के उद्घाटन के बाद से पुलिस ने वाहन चालकों से करीब 1 लाख 14 हजार का जुर्माना वसूला है.

Kullu Police cut challan of traffic violators in Atal tunnel
अटल टनल रोहतांग.

कुल्लू: अटल टनल रोहतांग की सुरक्षा को लेकर जहां पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है, वहीं यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर भी कानूनी कार्रवाई की जा रही है. कुल्लू पुलिस ने यातायात नियमों के उल्लंघन पर 349 वाहनों के चालान कर 1 लाख 14 हजार रुपए से अधिक का जुर्माना भी वसूला है.

3 अक्टूबर को पीएम मोदी के द्वारा अटल टनल का शुभारंभ किया गया तो उसी दिन से ही टनल से वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई. यातायात नियमों का पालन न करने की वजह से टनल के दोनों छोरों पर ट्रैफिक जाम लग रहा है तो वहीं सड़क दुर्घटनाएं भी पेश आई हैं. जिसे देखते हुए कुल्लू पुलिस अब ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों के साथ सख्ती बरत रही है.

वीडियो रिपोर्ट.

कुल्लू पुलिस की टीम के द्वारा ओवरस्पीड वाहन चलाने व अन्य यातायात नियमों का पालन न करने वाले वाहन चालकों के चालान काटे हैं और उन पर कानूनी कार्रवाई करते हुए जुर्माना भी वसूला गया है. वहीं, फेस कवर ना पहनने वाले पर्यटकों के भी चालान काट कर उनसे जुर्माना वसूला गया है.

कुल्लू पुलिस द्वारा टनल के बंद होने का समय, बीआरओ के महत्वपूर्ण निर्देशों, ट्रैफिक नियमों और कोविड-19 नियमों इत्यादि के बारे में लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा हैं. साथ ही, जो लोग इन नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है.

एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि कुल्लू पुलिस टीम ने टनल के अंदर, साउथ पोर्टल और पलचान तक के इलाके में 34 पर्यटकों के फेस कवर वायलेशन के चालान कर 17 हजार रुपये का जुर्माना वसूला है. वहीं, मोटर वाहन एक्ट के अन्तर्गत ओवरस्पीडिंग के 23, डेंजरस ड्राइविंग के 37 और अन्य वायलेशन के 289 चालान कर 1 लाख 14 हजार तीन सौ का जुर्माना वसूला है. साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें और अटल टनल की यात्रा का सुखद अनुभव करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details