हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

रिटायर्ड JBT शिक्षक से ठगी मामले में सफलता, झारंखड से आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Nov 28, 2020, 11:54 AM IST

कुल्लू पुलिस ने ऑनलाइन ठगी मामले में झारखंड के देवघर से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने कहा कि जांच टीम ने नवंबर माह में ही साइबर ऑनलाइन फ्रॉड के केसों में आठ आरोपियों को बिहार और झारखंड से गिरफ्तार किया है.

कुल्लू पुलिस की कार्रवाई
कुल्लू पुलिस की कार्रवाई

कुल्लू: जिला कुल्लू के बाह्य सराज आनी के एक सेवानिवृत्त शिक्षक से हुई ऑनलाइन ठगी के मामले में पुलिस को सफलता मिली है. पुलिस ने आरोपी को झारखंड से पकड़ा है. छह दिन की ट्रांजिट रिमांड लेकर उसे कुल्लू लाया जा रहा है. इससे पहले इस मामले में तीन लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

रिटायर्ड शिक्षक से 10.62 लाख रुपये की हुई थी ठगी

ऑनलाइन ठगी का मामला पिछले साल दिसंबर माह का है. जब एक सेवानिवृत्त जेबीटी शिक्षक से एटीएम कार्ड को अपडेट कराने के नाम पर ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया था. ठगों ने सेवानिवृत्त जेबीटी शिक्षक के बैंक खाते से 10.62 लाख रुपये की राशि उड़ा ली थी.

झारखंड के देवघर से आरोपी गिरफ्तार

मामले की जांच के लिए एसपी कुल्लू ने एक टीम का गठन किया था. इस टीम में उप निरीक्षक नागदेव, योगेंद्र कुमार, कर्म चंद, अमर सिंह, प्रवीण कुमार, आशा, सुषमा, विक्रांत और सोनू को शामिल किया गया था. पुलिस ने आरोपी कुंदन कुमार यादव(20 वर्ष), पुत्र सुदर्शन यादव, निवासी बाबूपुर, जिला देवघर, राज्य झारखंड से पकड़ा है. आरोपी के पास से चार स्मार्टफोन, एक जाली पासबुक और सीआईएफ स्लीफ बरामद हुआ है.

एसपी ने की सावधानी बरतने की अपील

पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने कहा कि जांच टीम ने नवंबर माह में ही साइबर ऑनलाइन फ्रॉड के केसों में आठ आरोपियों को बिहार और झारखंड से गिरफ्तार किया है. इनसे अभी तक 1,25,500 लाख रुपये की राशि रिकवर कर पीड़ित को वापस करवाई गई है. एसपी ने आम लोगों से किसी को भी ओटीपी नंबर न बताने और सावधानी बरतने की अपील की है.

ये भी पढ़ें: धर्मशाला पुलिस को सफलता, राज्यसभा में टिकट दिलाने के नाम पर ठगी का आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details