हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

लाहौल-स्पीति सहित सभी ऊपरी क्षेत्रों में भारी बर्फबारी, रोहतांग दर्रे पर 2 फुट हिमपात दर्ज

कुल्लू के पहाड़ी क्षेत्र रोहतांग दर्रें सहित लाहौल स्पीति में भारी हिमपात का दौर जारी है. बर्फबारी का दौर शुरू हो जाने से घाटी के तापमान में भी भारी गिरावट दर्ज की गई है.

By

Published : Nov 27, 2019, 6:33 PM IST

Updated : Nov 27, 2019, 8:33 PM IST

kullu Heavy snowfall in all
kullu Heavy snowfall in allkullu Heavy snowfall in all

कुल्लूः जिला कुल्लू के पहाड़ी क्षेत्र रोहतांग दर्रें सहित लाहौल स्पीति में भारी बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है. रोहतांग दर्रे पर मंगलवार रात से ही भारी हिमपात हो रहा है. स्पीति के मुख्यालय काजा में भी बुधवार सुबह से ही हिमपात का दौर जारी है.

काजा में बुधवार दोपहर तक आधे फीट से अधिक बर्फबारी दर्ज की जा चुकी है, जबकि केलांग में बुधवार को बादलों ने डेरा डाले रखा. कोकसर में भी मंगलवार रात से ही बर्फबारी हो रही है. यहां तैनात रेस्क्यू टीम के प्रभारी पवन कुमार का कहना है कि कोकसर में बुधवार दोपहर तक छ्ह इंच बर्फबारी दर्ज की जा चुकी है, जबकि रोहतांग दर्रे पर दो फीट ताजा हिमपात दर्ज किया गया है.

उधर, बुधवार सुबह से ही मनाली में भी बादलों के बरसने का दौर जारी है. इसके साथी ही कोठी, गुलाबा, सोलंगनाला में हल्का हिमपात दर्ज किया गया है. बहरहाल बारिश और बर्फबारी का दौर शुरू हो जाने से घाटी के तापमान में भी भारी गिरावट दर्ज की गई है. इससे जनजीवन प्रभावित हो रहा है.

वीडियो.

ये भी पढ़ें- बेरोजगार युवाओं को कुशल बनाने की पहल, मुफ्त में कर सकेंगे शॉर्ट टर्म कोर्स

Last Updated : Nov 27, 2019, 8:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details