हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कुल्लू के मतदान केंद्रों में वोटर्स को मिलेंगी ये सुविधाएं, डीसी ने दिए निर्देश

मतदान केंद्रों में वोटर्स के लिए मूलभूत सुविधाएं जैसे बिजली, पानी, शौचालय, मोबाइल नेटवर्क की व्यवस्था की जा रही है और बधित विभाग द्वारा तैयारियां कर ली गई है.

By

Published : May 17, 2019, 12:07 PM IST

जिला निर्वाचन अधिकारी यूनुस.

कुल्लू: जिला के सभी मतदान केंद्रों में वोटर्स के लिए मूलभूत सुविधाएं जैसे बिजली, पानी, शौचालय, मोबाइल नेटवर्क की व्यवस्था की जा रही है और इन सुविधाओं को 17 मई से बहाल किया जाएगा. ये जानकारी डीसी यूनुस ने दी.

ये भी पढ़ें:स्कॉलरशिप स्कैम: शिक्षा विभाग के रिकॉर्ड खंगालेगी CBI, हर पहलू की दोबारा होगी जांच

जिला निर्वाचन अधिकारी यूनुस ने बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए जिला के चारों विधानसभा क्षेत्रों में 544 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं. उन्होंने बताया कि सभी मतदान केंद्रों पर बिजली, पानी, शौचालय, मोबाइल नेटवर्क और विकलांगों के लिए अन्य सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए संबधित विभाग द्वारा तैयारियां कर ली गई है.

जानकारी देते जिला निर्वाचन अधिकारी यूनुस.

जिला निर्वाचन अधिकारी यूनुस ने बताया कि मतदान प्रक्रिया को पूरा कराने के लिए 544 बीएलओ, तीन हजार कर्मचारी, 1 हजार रिजर्व, 100 माइक्रो ऑब्जर्वर की अतिरिक्त तैनाती की जाएगी. इसके अलावा उन्होंने बताया कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के 2 मतदान केंद्रों पर केवल महिला अधिकारी, कर्मचारियों की ही नियुक्ति होगी.

ये भी पढ़ें:लूण लोटे का डर: देवभूमि में सभी कसमों से बढ़कर है ये कसम, खा ली तो समझो वोट पक्का

जिला निर्वाचन अधिकारी यूनुस ने बताया कि मतदान केंद्रों में दिव्यांगों की सुविधा के लिए परिवहन व्यवस्था के साथ-साथ अतिरिक्त रैंप भी तैयार किए गए हैं. इसके अलावा उन्होंने बताया कि मतदान केंद्रों में दिव्यांगों की सहायता के लिए स्वयंसेवी भी तैनात किए गए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details