हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

तांदला के जंगलों में हो रहा था अवैध कटान, वन विभाग की टीम ने 1 आरोपी गिरफ्तार 6 मौके से फरार

तांदला बीट के चिलगन जंगल में हरे पेड़ को वन काटुओं ने काटे हैं. वन विभाग की टीम ने मौके पर एक वन काटु को पकड़ लिया. वहीं, छह वन काटु रात के अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भागने में कामयाब रहे.

By

Published : Jul 6, 2020, 1:16 PM IST

Illegal tree cutting in Kullu
अवैध पेड़ कटान

कुल्लू: वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर के विधानसभा क्षेत्र मनाली में वन काटुओं के हौसले बुलंद हैं. वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने हाल ही में वन काटुओं से सख्ती से निपटने की बात कही थी. इसके बाद भी वन काटु सक्रिय हैं. तांदला बीट के चिलगन जंगल में हरे पेड़ को वन काटुओं ने काटे हैं.

इससे पहले कि वन काटु पेड़ की लकड़ी को जंगल से उड़ाकर ले जाते वन विभाग की टीम ने आरओ देवेंद्र भंडारी की अगुवाई में देर रात जंगल में दबिश दी. वन विभाग की टीम ने मौके पर एक वन काटु को पकड़ लिया. वहीं, छह वन काटु रात के अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भागने में कामयाब रहे. वन विभाग की टीम ने मौके से एक कुल्हाड़ी को जब्त किया है.

टीम ने काटे गए पेड़ की लकड़ी को अपने कब्जे में लिया है. आरओ कुल्लू देवेंद्र भंडारी ने कहा कि वन विभाग की टीम 1/29 चिलगन जंगल में गश्त पर थी. टीम ने रात करीब साढ़े 12 बजे देवदार का एक पेड़ काट रहे वनकाटुओं को देखा. वन काटुओं ने वन विभाग की टीम आते देखी तो भागने लगे. टीम ने हेमराज निवासी कुल्लू को पकड़ लिया. छह आरोपी मौके से भागने में सफल रहे.

पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है. वहीं, फरार वन काटुओं की तलाश जारी है.

ये भी पढ़ें:कोरोना संकट के बीच विकास की नई इबारत लिख रहा PWD मंडी, हजारों मजदूरों को मिला रोजगार

ABOUT THE AUTHOR

...view details