हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

BLACK DAY OF HP CONGRESS: बीजेपी के 4 साल के कार्यकाल का कांग्रेस ने किया विरोध, प्रदेशभर में मनाया काला दिवस

By

Published : Dec 27, 2021, 3:03 PM IST

Updated : Dec 27, 2021, 4:15 PM IST

हिमाचल प्रदेश में बीजेपी सरकार के 4 साल (HP CONGRESS CELEBRATED BLACK DAY) पूरा होने के उपलक्ष्य में जहां मंडी में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया तो वहीं, प्रदेश भर में कांग्रेस के द्वारा इसका विरोध भी किया गया.

HP CONGRESS CELEBRATED BLACK DAY
फोटो.

कुल्लू/मंडी/कांगड़ा/किन्नौर: हिमाचल प्रदेश में बीजेपी सरकार के 4 साल पूरा होने के उपलक्ष्य में जहां मंडी (Mandi rally of PM Modi) में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया तो वहीं, प्रदेश भर में कांग्रेस के द्वारा इसका विरोध भी किया गया. डीसी कुल्लू के माध्यम से कुल्लू कांग्रेस के द्वारा भी राज्यपाल को एक ज्ञापन भेजा गया. जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर के कांग्रेस कार्यालय से लेकर डीसी कार्यालय तक जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा एक धरना प्रदर्शन किया गया. जिसमें महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों को लेकर भी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई. वहीं, डीसी कुल्लू के माध्यम से राज्यपाल को भी एक ज्ञापन भेजा गया. जिसमें प्रदेश में विकास कार्यों के ठप होने के बारे में अवगत करवाया गया.

जिला कुल्लू कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष उत्तम शर्मा ने बताया कि (HP CONGRESS CELEBRATED BLACK DAY) सरकार के 4 साल पूरे होने का जश्न मंडी में मनाया गया, लेकिन यह जश्न किस बात का था. इस बात की जानकारी भी सरकार को जनता के समक्ष रखनी चाहिए. उत्तम शर्मा ने कहा कि जिला कुल्लू के विकास में भी प्रदेश सरकार का कोई भी योगदान नहीं है. उन्होंने कहा कि भूतनाथ पुल को बंद हुए आज कई साल बीत गए तो वहीं, ऐसी कई समस्याएं जिला कुल्लू में हैं. जिनका निवारण प्रदेश की बीजेपी सरकार नहीं कर पाई. ऐसे में सरकार किस बात का जश्न मंडी में मना रही है.

उत्तम शर्मा का कहना है कि जिला कुल्लू में कांग्रेस लगातार आम जनता के मुद्दों को लेकर आवाज उठाती रही है और आगे भी जनता के हक के लिए लड़की रहेगी. उन्होंने कहा कि धरना प्रदर्शन के माध्यम से भी लगातार सरकार को चेतावनी दी जा रही है, लेकिन सरकार इस बात पर कोई गौर नहीं कर रही है कि प्रदेश में जनता किन किन समस्याओं से त्रस्त है. ऐसे में अब इन सब का जवाब जनता ही आने वाले चुनावों में सरकार को देगी.

एक और जहां भाजपा आज मंडी में अपने 4 साल पूरे होने पर जश्न मना रही है तो वहीं, जिला कांगड़ा कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय महाजन सहित कांग्रेस के अन्य नेताओं ने धर्मशाला पहुंचकर इस भाजपा सरकार के 4 वर्ष के कार्यकाल को काले दिवस के रुप में मनाया इस मौके पर कांग्रेस पार्टी ने जिला स्तर पर एडीसी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपा.

ये भी पढ़ें-BLACK DAY: जयराम सरकार के चार साल के जश्न पर सोलन कांग्रेस ने मनाया काला दिवस

वहीं, जिला कांगड़ा कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय महाजन ने कहा कि आज भाजपा के प्रदेश में 4 साल का कार्यकाल पूरा हुआ है और इस बात का जश्न मनाने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद मंडी पहुंचे हैं वहीं, इस जश्न में सरकारी संपति का भी जमकर दुरुपयोग भाजपा द्वारा किया गया है जो एक शर्म की बात है

अजय महाजन ने कहा कि प्रदेश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल को (Himachal Congress celebrated Black Day) 69 हाइवे देने की बात कही थी, लेकिन अभी तक वे हाईवे भी पूरे नहीं हो पाए हैं. अजय महाजन ने कहा कि इस सरकार से हर वर्ग परेशान है भाजपा सरकार में 4 साल से फोरलेन लाइन विस्थापित सरकार और मंत्रियों से गुहार लगा रहे हैं, लेकिन आज तक उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है. अजय महाजन ने कहा कि टांडा मेडिकल कॉलेज में सुविधाओं की हालत इस कदर खराब है कि लोगों को समय पर इलाज नहीं मिल रहा है.

उन्होंने कहा कि आज कांगड़ा जिले से अधिकतम कार्यालयों को बंद कर उन्हें मंडी शिफ्ट किया जा रहा है. अजय महाजन ने कहा कि धर्मशाला में भाजपा द्वारा इन्वेस्टर मीट का भी आयोजन किया गया, लेकिन अभी तक एक भी उद्योग हिमाचल प्रदेश में लाने में यह भाजपा सरकार नाकाम साबित हुई है. महाजन ने कहा कि भाजपा को जश्न मनाने की बजाए रोजगार व महंगाई कम करनी चाहिए, ताकि प्रदेश के लोगों को कहीं ना कहीं बढ़ती महंगाई से राहत मिल सके.

जिला किन्नौर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों (BLACK DAY OF HP CONGRESS) ने आज प्रदेश कांग्रेस मीडिया पेनेलिस्ट सूर्या बोरस की अध्यक्षता में डीसी किन्नौर आबिद हुसैन सादिक को जिला किन्नौर के रिकांगपिओ डिप्पो के परिवहन निगम की दर्जनों बसों को मंडी में सरकार के कार्यक्रमों में भेजने के कारण किन्नौर के ग्रामीण क्षेत्रो के बस रूटों पर दो दिनों से बस सेवा बन्द होने के चलते एक ज्ञापन सौपा है.

प्रदेश कांग्रेस मीडिया पेनेलिस्ट सूर्या बोरस ने रिकांगपिओ में मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि एक तरफ प्रदेश सरकार जनता को सुविधाएं देने की बात करती है वही दूसरी ओर जनता से उनकी सुविधायों को छीनने का काम भी करती है 25 दिसम्बर के बाद जिला किन्नौर के दर्जनों ग्रामीणों क्षेत्रो में परिवहन निगम के बस सेवाएं प्रभावित हुई है, क्योंकि प्रदेश सरकार के चार वर्ष के कार्यकाल के जश्न मनाने को लेकर किन्नौर से दर्जनों सरकारी बसों को जिला से मंडी भेजा गया है. जिसके चलते जिला के दर्जनों ग्रामीण क्षेत्र के लोग अपने गंतव्यों तक नही पहुंच पाए हैं और कुछ लोग तो ठंड में देर रात तक बाजारों में परेशान भी हुए हैं.

ये भी पढ़ें-HAMIRPUR CONGRESS: प्रधानमंत्री के हिमाचल आगमन पर हमीरपुर में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

ऐसे में प्रदेश सरकार किस बात का जश्न मना रही है समझ से परे है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंडी में देश के प्रधानमंत्री के समक्ष भीड़ जुटाने के लिए प्रदेश के कोने कोने से परिवहन निगम की बसों को मंडी भेजा गया है. इसी तरह जिला किन्नौर में भी हुआ है जिससे जिला के लोगों को अपने गंतव्यों तक पहुंचने में परेशानियां आई हैं.

जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने प्रदेश की भाजपा सरकार के चार साल के कार्यकाल को काला दिवस के रूप में मनाते हुए डीसी कार्यालय के समक्ष प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर रोष प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने भाजपा सरकार पर महंगाई और बेरोजगारी बढ़ाने के साथ-साथ प्रदेश भर में भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का भी आरोप जड़ा.

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राणा रणजीत सिंह की अगुवाई में किए गए विरोध प्रदर्शन के दौरान दर्जनों कांग्रेसी नेता डीसी कार्यालय पहुंचे. इस दौरान कांग्रेस के नेताओं ने प्रदेश सरकार के 4 साल का कार्यकाल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित किए जा रहे समारोह को भी निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि एक तरफ प्रदेश की भाजपा सरकार 4 सालों में पूरी तरह से नाकाम रही है वहीं दूसरी तरफ जश्न मना कर जनता को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है.

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राणा रणजीत सिंह की अगुवाई में (HP Congress rally against the govt) सोमवार को ऊना जिला के कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जबरदस्त हल्ला बोल विरोध प्रदर्शन किया. प्रदेश सरकार (Congress on pm Modi rally) के 4 साल का कार्यकाल पूर्ण होने के उपलक्ष्य में मंडी में आयोजित की जा रही है. रैली को लेकर कांग्रेस के नेताओं ने भाजपा सरकार पर जमकर जुबानी तीर छोड़े. कांग्रेस नेताओं ने डीसी ऊना के माध्यम से महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन भी भेजा.

कांग्रेस के जिला अध्यक्ष राणा रणजीत सिंह ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार का 4 साल का (Himachal Congress targets BJP) कार्यकाल पूरी तरह से नकारा रहा है. प्रदेश में महंगाई बेरोजगारी के साथ-साथ भ्रष्टाचार का बोलबाला है. हालत यह है कि प्रदेश की भाजपा सरकार अपने चार साल के कार्यकाल को लेकर फंक्शन मनाने में जुटी है और प्रदेश की जनता की सुध नहीं ली जा रही है. राणा ने कहा कि आज प्रदेश में महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और माफिया चरम पर पहुंच चुका है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जितने मर्जी जश्न मना ले, लेकिन आने वाले विधानसभा चुनावों में जनता भाजपा को सत्ता से बेदखल करने का मन बना चुकी है.

ये भी पढ़ें-PM Modi in Himachal: छोटी काशी में अपने पंसदीदा व्यंजन सेपू बड़ी का स्वाद चखेंगे पीएम मोदी

Last Updated : Dec 27, 2021, 4:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details