हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कुल्लू में बारिश का कहर, मलाणा में गिरा 2 मंजिला मकान

जिला कुल्लू में गुरुवार से लगातार बारिश हो रही है. मलाणा में एक दो मंजिला मकान गिर गया. गनीमत यह रही कि घटना में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है लेकिन घर का अधिकतर सामान बारिश के कारण खराब हो चुका है.

By

Published : Aug 28, 2020, 2:15 PM IST

House falls due to heavy rain
मलाणा में गिरा मकान

कुल्लू: जिला कुल्लू में गुरुवार से भारी बारिश का दौर जारी है. भारी बारिश के कारण नदी नालों का जलस्तर भी काफी बढ़ गया है. बारिश की वजह से जिले में सड़कें भी बाधित हो चुकी है जिससे लोगों को परेशानी पेश आ रही है.

जानकारी के अनुसार गुरुवार देर रात हुई बारिश से मलाणा गांव में एक दो मंजिला मकान गिर गया. गनीमत यह रही कि घटना में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है लेकिन घर का अधिकतर सामान बारिश के कारण खराब हो चुका है. मकान स्थानीय निवासी अमरी का था. इस बारे में राजस्व विभाग को भी अवगत करवा दिया गया है.

वीडियो रिपोर्ट

बता दें कि गुरुवार शाम सैंज घाटी में पागल नाले ने एक बार फिर रौद्र रूप ले लिया है. मलबा आने से सड़क पर आवाजाही भी बंद हो गई थी जिसके कारण दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई थी. लोक निर्माण विभाग ने सड़क को बहाल कर दिया है. ब्यास व पार्वती नदियां खतरे के निशान तक पहुंच चुकी हैं.

कुल्लू जिला में ग्रामीण क्षेत्र के कई रूट बंद पड़े हुए हैं. इसमें कुल्लू खेलाआगे, मणिकर्ण घाटी के बरशौणी, भलाण, दियार, पीणी, तेलग मार्ग अवरुद्ध हैं. आनी उपमंडल में गुगरा तराला सड़क भूस्खलन होने के कारण बंद है.

डीसी कुल्लू डॉ. ऋचा वर्मा ने बताया कि लोगों को नदी नालों से दूर रहने की सलाह दी है. बारिश से जिला का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. ब्यास नदी भी उफान पर बह रही है. सड़क व्यवस्था को बहाल करने के निर्देश जारी किए गए है

ये भी पढ़ेंःहमीरपुर में एक्स सर्विसमैन निगम की बैठक, लिए गए ये महत्वपूर्ण फैसले

ABOUT THE AUTHOR

...view details