हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Bhuntar Valley Bridge: वैली ब्रिज को डबल लेन करने के लिए हिमाचल किसान सभा ने किया प्रदर्शन

By

Published : Jan 24, 2022, 5:35 PM IST

Updated : Jan 24, 2022, 6:01 PM IST

कुल्लू के भुंतर वैली ब्रिज को डबल लेन करने की मांग काफी समय से उठ (Bhuntar Valley Bridge Kullu) रही है. वहीं अब यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है. वैली ब्रिज को डबल लेन बनाने की मांग को लेकर सोमवार को हिमाचल किसान सभा ने धरना प्रदर्शन (himachal Kisan Sabha protest in kullu) किया और तहसीलदार के माध्यम से प्रदेश सरकार को एक ज्ञापन भी सोंपा. इस दौरान किसान सभा के सदस्यों ने जल्द से जल्द इस दिशा में काम शुरू करने की बात कही. साथ ही मांग पूरी न किए जाने पर धरने पर बैठने की चेतावनी (Bhuntar Valley Bridge Doublelane Case) भी दी है.

Bhuntar Valley Bridge Doublelane Cas
भुंतर वैली ब्रिज डबललेन मामला

कुल्लू:जिला कुल्लू के भुंतर वैली ब्रिज को डबल लेन करने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. वहीं हिमाचल किसान सभा ने भी इस बारे प्रदेश सरकार से आग्रह किया है कि वे ब्रिज को डबल लेन कर लोगों की समस्या का जल्द समाधान ( Kisan Sabha on bhuntar bridge) करें. जिला कुल्लू के भुंतर में हिमाचल किसान सभा द्वारा वैली ब्रिज को डबल करने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया.

वहीं, तहसीलदार के माध्यम से एक ज्ञापन भी प्रदेश सरकार को भेजा (himachal Kisan Sabha protest in kullu) गया. जिसमें मांग रखी गई कि लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए इस ब्रिज को जल्द से जल्द डबल लेन किया जाए. हिमाचल किसान सभा के सदस्यों का कहना है कि डबल लेन ना होने के कारण रोजाना सैकड़ों लोगों को समस्या का सामना करना पड़ता है. जिसके चलते लोग यहां रोजाना परेशान होते हैं.

हिमाचल किसान सभा के प्रदेश महासचिव हौतम सोंखला का कहना है कि इससे पहले भी कई संस्थाओं ने सरकार से आग्रह किया कि जल्द से जल्द इस पुल को डबल लेन किया जाए, लेकिन सरकार उनकी इस बात पर गौर नहीं कर (Bhuntar Valley Bridge Doublelane Case) रही है. जबकि वैली ब्रिज डबल लेन ना होने के चलते रोजाना सैकड़ों लोगों की परेशानी बन गया हैं.

किसान सभा के प्रदेश महासचिव हौतम सोंखला ने बताया कि सरकार को एक बार फिर से हिमाचल किसान सभा के द्वारा ज्ञापन भेजा गया है और मणिकर्ण व गड़सा घाटी के लोगों की समस्या को भी प्रमुखता से रखा गया (Bhuntar Valley Bridge Kullu) है. अगर सरकार इसके बाद भी वैली ब्रिज को डबल लेन करने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाती है. तो मजबूरी में हिमाचल किसान सभा को धरना पर बैठने के लिए मजबूर होना पड़ेगा. जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी.

ये भी पढ़ें:हिमाचल प्रदेश में ठंड से नहीं मिलेगी फिलहाल राहत, इस दिन तक खराब रहेगा मौसम

Last Updated : Jan 24, 2022, 6:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details