हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

आनी में पब्लिक डीलिंग के लिए 24 घंटे तक सरकारी कार्यालय बंद, सिर्फ दवाई की दुकानें रहेंगी खुली

By

Published : Aug 31, 2020, 12:58 PM IST

Updated : Aug 31, 2020, 5:02 PM IST

आनी में कोरोना के 10 मामले सामने आने के बाद सरकारी कार्यालय 24 घंटे तक पब्लिक डीलिंग के लिए बंद किए गए हैं. एसडीएम आनी चेत सिंह ने बताया कि प्रशासन ने एहतियात के तौर पर यह फैसला लिया है. आज आनी में दवाइयों की दुकानों के अलावा कोई भी दुकान खुली नहीं रहेगी. वहीं, यातायात व्यवस्था पहले की तरह ही चलेगी.

sdm anni
एसडीएम आनी, चेत सिंह

कुल्लू: जिला कुल्लू में कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. आनी में कोरोना के 10 मामले सामने आने के बाद सरकारी कार्यालय 24 घंटे तक पब्लिक डीलिंग के लिए बंद किए गए हैं. एसडीएम आनी चेत सिंह ने बताया कि प्रशासन ने एहतियात के तौर पर यह फैसला लिया है.

एसडीएम आनी चेत सिंह ने कहा कि पिछले सप्ताह 57 वर्षीय बुजुर्ग निवासी खोबड़ा के आईजीएमसी में कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उनके प्राथमिक संपर्क में आए 22 लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए थे. इसमें से 10 कोरोना सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं. प्रशासन ने खोबड़ा को कंटेनमेंट जोन और आनी बाजार को बफर जोन घोषित किया है.

वीडियो

एसडीएम ने लोगों से अपील की है कि एहतियात बरतें, घबराएं नहीं, अफवाह न फैलाएं और प्रशासन का सहयोग करें. प्रशासन स्थिति से निपटने के लिए हर संभव कदम उठा रहा है. उनका कहना है कि कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के प्राथमिक संपर्क में आए लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है. पॉजिटिव पाए गए लोगों की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है.

एसडीएम चेत सिंह ने कहा है कि आज आनी में दवाइयों की दुकानों के अलावा कोई भी दुकान खुली नहीं रहेगी. वहीं, यातायात व्यवस्था पहले की तरह ही चलेगी. बैंक और पोस्ट ऑफिस खुले तो रहेंगे लेकिन लोग बहुत आवश्यक कार्य के चलते ही बैंक या पोस्ट ऑफिस आएं. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोरोना की सैंपलिंग जारी है. एसडीएम ने लोगों से अपील की है कि लोग अति आवश्यक कार्य से ही बाहर निकलें और सरकारी दिशा निर्देशों का पालन करें.

ये भी पढ़ें:इंदिरा गांधी खेल परिसर शिमला में राष्ट्रीय खेल दिवस का आयोजन

ये भी पढ़ें:पलोग पंचायत के विभाजन की मांग नहीं हुई पूरी, ग्रामीणों ने सरकार से पुनर्विचार की लगाई गुहार

Last Updated : Aug 31, 2020, 5:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details