हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नागरिक अस्पताल मनाली का गोविंद ठाकुर ने किया दौरा, लोगों में बांटे एन-95 मास्क

By

Published : Jun 4, 2020, 9:47 AM IST

Updated : Jun 4, 2020, 12:12 PM IST

प्रदेश के वन एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने यूथ होस्टल एसोसिएशन इंडिया के तत्वावधान में अस्पताल में सेवाएं दे रहे चिकित्सकों के बीच एन-95 मास्क वितरित किए. अस्पताल पहुंच कर मंत्री ने उपचार के लिए आए लोगों का हाल भी जाना.

Govind Singh Thakur
गोविंद ठाकुर

कुल्लू:वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने बुधवार को मनाली के नागरिक अस्पताल का दौरा किया. उन्होंने यूथ होस्टल एसोसिएशन इंडिया के तत्वावधान में अस्पताल में सेवाएं दे रहे चिकित्सकों के बीच एन-95 मास्क वितरित किए.

एसोसिएशन ने मंगलवार को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में भी 100 पीपीई किट और 150 एन-95 मास्क चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टाफ को वितरित किए थे. गोविंद ठाकुर ने एसोसिएशन इंडिया के पदाधिकारियों व सदस्यों के कोविड-19 के संकट के बीच इस पुण्य कार्य के लिए उनका आभार व्यक्त किया है. मनाली अस्पताल जाते समय रास्ते में वन मंत्री बहुत से लोगों से मिले और उनसे बातचीत की. उन्होंने लोगों की समस्याओं का समाधान भी किया.

अस्पताल पहुंच कर मंत्री ने उपचार के लिए आए लोगों का हाल भी जाना. उन्होंने चिकित्सकों से कहा कि कोरोना संकट के दौरान जुखाम-बुखार के उपचार के लिए अस्पताल आ रहे रोगियों को कोरोना के लक्षणों की अच्छे से जानकारी प्रदान करें ताकि वे अनावश्यक पैनिक न हो. उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति में यदि लक्षण दिखाई दे तो तुरंत से उसका सैंपल लिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि महामारी के इस दौर में चिकित्सकों की भूमिका बहुत अधिक बढ़ गई है.

वीडियो

गोविंद ठाकुर ने मनाली विधानसभा क्षेत्र के लोगों से पुनः अपील करते हुए कहा कि जब तक जरूरी न हो तब तक घरों से बाहर न निकलें और सामाजिक दूरी का ख्याल रखें. लोग आपस में दो गज की सामाजिक दूरी हर समय बनाकर रखें और घरों से बाहर निकलते ही मास्क लगाना न भूलें. उन्होंने कहा कि जिला में अनेक प्रकार के फलों का उत्पादन होता है और निचले क्षेत्रों में फल तैयार हो रहे हैं.

बागवान अपने उत्पादों को मंडियों में ले जाते समय हर प्रकार की एहतियात बरतें. उन्होंने कहा कि बागवान प्रवासी मजदूरों की दिक्कतों को समझें ताकि श्रमिकों के अभाव में उनके बागवानों के कार्य अवरूद्ध न हो.

ये भी पढ़ें:कांगड़ा में 6 कोरोना पॉजिटिव ठीक, घर में रहना होगा क्वारंटाइन

Last Updated : Jun 4, 2020, 12:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details