हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू में 550वें प्रकाशोत्सव कार्यक्रम में वन मंत्री ने की शिरकत, कही ये बात

By

Published : Nov 12, 2019, 7:40 PM IST

गुरूद्वारा सिंह सभा कुल्लू में गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन हुआ. इस मौके पर वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर विशेषतौर पर उपस्थित रहे.

Guru Nanak birth anniversary in Kullu

कुल्लूः वन मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर ने कुल्लू में आयोजित गुरु नानक देव जी के 550वेंप्रकाशोत्सव में शिरकत की. इस दौरान गोबिंद सिंह ठाकुर ने कहा कि गुरू नानक देव जी का जीवन भक्ति और वैराग्य से परिपूर्ण रहा है. उन्होंने समाज को जो शिक्षाएं और उपदेश दिए हैं. वो सदेव प्रासंगिक रहेंगे.

कैबिनेट मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर ने गुरु नानक देव जी के दर्शाए मार्ग का अनुसरण कर अपने जीवन को सार्थक बनाने का लोगों से आह्वान किया.गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि गुरु की महिमा और कृपा पर सभी धर्मों के लोगों की सदियों से आस्था रही है. साधु-संतों की संगत से व्यक्ति अपने जीवन के हर समस्या से मुक्ति पा सकता है.

वीडियो.

गुरूद्वारा परिसर में होगी औषधालय व फिजीयोथेरेपी की सुविधा

इस अवसर पर वन मंत्री ने गुरूद्वारा परिसर में बाबा नानक औषधालय, फिजीयोथेरेपी केन्द्र और बच्चों के ट्यूशन केन्द्र का विधिवत उद्घाटन किया. औषधालय में गरीब व जरूरतमंद लोगों को निशुल्क उपचार व दवाईयों की सुविधा प्रदान की गई है.

गुरूद्वारा का होगा अपना लोगो (LOGO), हर रोज लगेगा लंगर

मंत्री ने इस मौके पर गुरूद्वारे के लोगो का भी विधिवत विमोचन किया. इसके अलावा, गुरूद्वारा में प्रतिदिन लंगर का आयोजन किया जाएगा. यह लंगर पूर्व में सप्ताह में एक बार ही आयोजित किया जाता था. गोविंद सिंह ठाकुर ने गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी को गुरूद्वारे में निर्माण कार्यों के लिए पांच लाख रूपये की घोषणा की. इसके अलावा, उन्होंने अपनी ओर से गुरूद्वारा के अन्य कार्यों के लिए एक लाख रुपये की राशि भी प्रदान की.

ये भी पढ़ें- 550वीं गुरु नानक जयंती आज, देश-विदेश तक गुरुपर्व की रौनक

ABOUT THE AUTHOR

...view details