हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

HIMACHAL: मनाली में होटल में लगी आग, 6 लाख रुपए का हुआ नुकसान

By

Published : Oct 9, 2022, 2:21 PM IST

हिमाचल के मनाली में रविवार सुबह करीब 10 बजकर एक होटल में आग लग (Fire broke out Hotel in Manali) गई. जिससे होटल संचालक को 6 लाख रूपए का नुकसान हुआ (Fire broke out Hotel in Manali) है. पढ़ें पूरी खबर...

Fire broke out Hotel in Manali
मनाली में होटल में लगी आग

कुल्लू: जिला कुल्लू की पर्यटन नगरी मनाली में एक होटल में आग लग गई. आग लगने के कारण होटल संचालक को 6 लाख रूपए का नुकसान हुआ (Fire broke out Hotel in Manali) है. वहीं, अग्निशमन विभाग की टीम ने भी आग पर काबू पा लिया है. सूचना मिलते ही मनाली पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई और आग लगने के कारणों की जांच शुरू कर दी.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मनाली शहर के साथ लगते वाम तटमार्ग में विस्प्रिंग रिवर होटल में अचानक आग लग (Fire Incident in Manali) गई. सुबह करीब 10 बजे होटल की चौथी मंजिल में लगी आग से होटल में अफरा-तफरी मच गई. होटल के पांच कमरों में पर्यटक ठहरे थे. होटल में आग व धुआं देखकर पर्यटक सहम गए. गनीमत रही कि किसी भी पर्यटक या अन्‍य व्‍यक्ति को कोई चोट नहीं आई है. आग लगने से करीब छह लाख का नुकसान हुआ है.

अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों की सतर्कता से होटल जलने से बच गया. होटल मनाली निवासी श्वेता शर्मा जो गर्व कालरा की पत्नी है. पुलिस को दी जानकारी में गर्व कालरा ने बताया कि सुबह 10 बजकर 10 मिनट में उनके कर्मचारी ने होटल के कमरा नंबर 401 में आग लगने की सूचना दी. अग्निशमन विभाग मनाली के प्रभारी प्रेम सिंह ने बताया कि आग की सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग को काबू पाया.

उन्होंने बताया होटल के एक कमरे को नुकसान पहुंचा है. थोड़ी सी भी देरी हो जाती तो भारी नुकसान हो सकता था. उन्होंने बताया कि करोड़ों की संपत्ति बचा ली गई है. कमरे में रखे होटल के सामान सहित बिस्तर, रजाई, गद्दा, अलमारी, सीलिंग, टिन सहित छोटा मोटा सारा सामान जल गया (Fire Incident in Himachal) है. डीएसपी मनाली हेम राज वर्मा ने बताया कि होटल मालिक श्वेता शर्मा को करीब छह लाख का नुकसान हुआ है. उन्होंने बताया प्रारंभिक जांच में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें:रामपुर में फॉरेस्ट फायर अवेयरनेस कार्यक्रम, मैराथन के माध्यम से लोगों को किया जाएगा जागरूक

ABOUT THE AUTHOR

...view details