हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कुल्लू में फाग होली मेला की तैयारियां जोरों पर, दो दिनों तक रहेगी धूम

कुल्लू में फाग होली मेला की तैयारियां जोरों पर है. ट्रक यूनियन परिसर में मेला कमेटी ने बैठक की. मेला कमेटी के अध्यक्ष दिनेश सेन ने बताया कि इस साल भी 27 व 28 मार्च को धूमधाम से फाग मेले का आयोजन किया जाएगा.

By

Published : Mar 2, 2021, 12:23 PM IST

Fag Holi festival will be celebrated in kullu on 27 of March
फोटो.

कुल्लू: जिला मुख्यालय कुल्लू के अखाड़ा बाजार के प्राचीन फागू जाच (फाग मेला) 27 व 28 मार्च से धूमधाम से मनाया जाएगा. जिसके लिए मेला कमेटी ने भी तैयारी शुरू कर दी है. वहीं, 14 मार्च को होली संध्या का भी आयोजन किया जाएगा.

फाग मेला के आयोजन को लेकर ट्रक यूनियन के परिसर में मेला कमेटी ने एक बैठक की. बैठक की अध्यक्षता मेला कमेटी के अध्यक्ष दिनेश सेन ने की. दिनेश सेन ने बताया कि कई सालों पहले यहां पर पहले धूमधाम से होली के अवसर पर फाग मेले का आयोजन किया जाता था, लेकिन उसके बाद किन्हीं कारणों से इसे बंद कर दिया गया.

वीडियो रिपोर्ट.

27 व 28 मार्च होगा फाग मेला

अब स्थानीय लोगों के प्रयासों से दोबारा इसे शुरू किया गया है. इस साल भी 27 व 28 मार्च को धूमधाम से फाग मेले का आयोजन किया जाएगा. इस वर्ष फाग जाच मेला कमेटी की नव गठित कमेटी जिला प्रशासन व नगर परिषद कुल्लू और आम जनता की सहभागिता से इस प्राचीन मेले को मनाया जा रहा है.

होली संध्या का विशेष आयोजन 14 मार्च को होगा

उन्होंने बताया कि इस फागू जाच का आयोजन कुल्लू के अखाड़ा बाजार स्थित ट्रक यूनियन के मैदान में किया जाएगा. अध्यक्ष दिनेश सेन ने बताया कि होली संध्या का भी विशेष आयोजन 14 मार्च को शाम सात बजे से होगा. इसमें सूत्रधार कला संगम कुल्लू के कलाकारों के अतिरिक्त वैरागी समुदाय की ओर से रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे.

2 दिनों तक रहेगी होली उत्सव की धूम

गौर रहे कि इस मेले के दौरान देवता ध्रुव ऋषि की झांकी भी शहर में घुमाई जाएगी. साथ ही कुल्लू में 2 दिनों तक होली उत्सव की भी धूम रहेगी.

ये भी पढ़ें-विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेसी विधायक

ABOUT THE AUTHOR

...view details