हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू में धनतेरस पर उमड़ी ग्राहकों की भीड़, लोगों ने खरीदें बर्तन, सोने-चांदी के आभूषण

By

Published : Oct 25, 2019, 8:26 PM IST

दीपावली से दो दिन पहले होने वाले धनतेरस पर्व पर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला. आभूषणों की दुकानों में धनतेरस पर सामान्य से अधिक माल बिका. इसी बीच कारोबारियों की ओर से ग्राहकों को कई तरह के ऑफर रखे गए थे.

खरीददारी करते ग्राहक

कुल्लू: धनतेरस पर जिला के बाजारों में दिनभर रौनक बनी रही और जिला में कुल्लू में करोड़ों का कारोबार हुआ. दीपावली से दो दिन पहले होने वाले धनतेरस पर्व पर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला. आभूषणों की दुकानों में धनतेरस पर सामान्य से अधिक माल बिका.

बता दें कि धनतेरस के दिन सुबह से ही दशहरा उत्सव के लिए ऐतिहासिक ढालपुर मैदान की अस्थायी मार्केट सहित कुल्लू, भुंतर, मनाली में बर्तनों व इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानों में ग्राहकों की भीड़ लगी रही. धनतेरस पर कारोबारियों की ओर से ग्राहकों को कई तरह के ऑफर रखे गए थे.

वीडियो

मॉल पर करीब 20 से 30 फीसदी तक डिस्काउंट दिया गया. जिसका लाभ लोगों ने धनतेरस पर खरीददारी करके लिया. लोअर ढालपुर में ज्वेलरी खरीदने आई महिलाओं ने कहा कि धनतेरस पर सोना या चांदी खरीदना शुभ माना जाता है, इसलिए चांदी के सिक्के व सोने के आभूषण खरीदे हैं.

उन्होंने बताया कि इस बार सोने के दाम पिछले साल की तुलना में अधिक है, लेकिन फिर भी उन्होंने धनतेरस पर ज्वैलरी खरीदी है. ढालपुर मैदान की अस्थायी मार्केट में बर्तन खरीदने आए नानक चंद कहा कि धनतेरस पर बर्तनों की खूब खरीददारी हुई है.

धनतेरस के दिन भुंतर बाजार के अलावा शमशी, पारला भुंतर, शाढ़ाबाई, बजौरा में खरीददारी करने के लिए महिलाओं की भारी भीड़ रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details