हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

पंचायत बाशिंग का क्षेत्र बना कंटेनमेंट जोन, DC कुल्लू ने जारी किए आदेश

कुल्लू मनाली एनएच-3 के दाहिने तरफ बाशिंग पंचायत के वार्ड-2 में मैसर्ज कुल्लू हैंडलूम से लेकर मैसर्ज सूर्या शॉल्ज तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. वहीं, इस पंचायत के वार्ड-2 के अन्य क्षेत्र को बफर जोन बनाया गया है.

By

Published : Aug 3, 2020, 6:49 PM IST

DC Kullu richa verma
DC Kullu richa verma

कुल्लूः कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला कुल्लू के तहत आने वाली पंचायत बाशिंग के कुछ क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन और बफर जोन घोषित किया है. इस लेकर डीसी कुल्लू डॉ. ऋचा वर्मा ने आदेश जारी किए हैं.

डीसी की ओर से जारी आदेशों के अनुसार कुल्लू मनाली एनएच-3 के दाहिनें तरफ बाशिंग पंचायत के वार्ड-2 में मैसर्ज कुल्लू हैंडलूम से लेकर मैसर्ज सूर्या शॉल्ज तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. वहीं, इस पंचायत के वार्ड-2 के अन्य क्षेत्र को बफर जोन बनाया गया है. एसडीएम कुल्लू की सिफारिश के बाद डीसी कुल्लू ने ये आदेश जारी किए हैं. इन आदेशों के बाद ये क्षेत्र पूरी तरह सील रहेंगे.

बता दें कि इससे पहले 25 जुलाई को डीसी कुल्लू डॉ. ऋचा वर्मा ने इस बारे में ग्राम पंचायत बाशिंग के पूरा वार्ड-2 कंटेनमेंट जोन और वार्ड-3 बफर जोन घोषित किया था. इसके बाद इन क्षेत्रों में सरकार ने कोविड-19 के मामलों की जांच के लिए एक्टिव केस फाइंडिंग मुहिम चलाई, लेकिन संक्रमण का कोई नया केस सामने नहीं आया है.

इन क्षेत्रों में नए आदेशों के तहत अब छूट दी गई है. उसमें समय-समय पर सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देशों के अनुसार विभिन्न गतिविधियों के लिए लोगों को छूट रहेगी.

ये भी पढ़ें-सहनाव गांव में गंदे पेयजल की सप्लाई, पानी में मिल रहे कीड़े

ये भी पढ़ें- बीजेपी नेता के संपर्क में आए 2 लोग निकले कोरोना संक्रमित, 4 अन्य की रिपोर्ट भी पॉजिटिव

ABOUT THE AUTHOR

...view details