हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

भारी भारिश ने जलोड़ी में मचाई तबाही, किसानों व बागवानों की फसलों को पहुंचा नुकसान

उपमंडल आनी के जलोड़ी में एक बार फिर ओलावृष्टि और भारी बारिश ने किसानों और बागवानों की फसलों को काफी नुकसान पहुंचाया है. किसानों ने बारिश और ओलावृष्टि से हुए नुकसान की रिपोर्ट तैयार करने की प्रशासन से मांग की है.

By

Published : Jun 17, 2019, 4:52 PM IST

बारिश से बर्बाद फसलें.

कुल्लू: जिला कुल्लू के उपमंडल आनी के जलोड़ी दर्रा व उसके साथ लगते क्षेत्रों में सोमवार दोपहर बाद एक बार फिर से भारी ओलावृष्टि हुई. भारी ओलावृष्टि व बारिश से किसानों व बागवानों की फसलों को नुकसान पहुंचा है. तो वहीं, तपती गर्मी से लोगों को राहत मिली है.

बारिश बर्बाद फसलें.

दोपहर बाद हुई भारी बारिश व ओलावृष्टि से बागवानों के सेब, नाशपाती के फल जमीन पर गिर गए. वहीं खेतों में तैयार मटर, आलू, गोभी की फसल को भी खासा नुकसान हुआ है. बीते दिनों भी आनी के क्षेत्र में भारी ओलावृष्टि हुई थी. बागवान व किसान उससे हुए नुकसान से अभी उबर ही नहीं पाए थे कि एक बार फिर से भारी ओलावृष्टि ने किसानों की दिक्कतें बढ़ा दी है.

बागवानों और किसानों ने की मुआवजे की मांग

स्थानीय बागवान चमन ठाकुर, विजय, अनिल, राजेश का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही ओलावृष्टि से किसानों सहम उठे हैं. उन्होंने बताया कि ओलावृष्टि के कारण हुए नुकसान के बारे में बागवानों ने प्रशासन को भी सूचित किया है और उनसे मांग रखी गई है कि जल्द से जल्द ओलावृष्टि से हुए नुकसान की रिपोर्ट तैयार कर उसे प्रदेश सरकार को भेजा जाए. ताकि नुकसान के बदले में उन्हें कुछ मुआवजा मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details