हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

जिला परिषद व बीडीसी की मतगणना जारी, 310 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला

By

Published : Jan 22, 2021, 1:11 PM IST

कुल्लू में पंचायती राज चुनाव में पंचायत प्रधान, उपप्रधान व वार्ड सदस्यों के परिणाम घोषित होने के बाद जिला परिषद व बीडीसी उम्मीदवारों की किस्मत मत पेटियों से खुलना शुरू हो गई है. जिला परिषद के 14 और बीडीसी के 103 वार्डों के लिए हुए मतदान के बाद 310 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा.

Counting of Zila parishad
बीडीसी के मतों की गणना

कुल्लू:जिला कुल्लू में पंचायती राज चुनाव में पंचायत प्रधान, उपप्रधान व वार्ड सदस्यों के परिणाम घोषित होने के बाद जिला परिषद व बीडीसी उम्मीदवारों की किस्मत मत पेटियों से खुलना शुरू हो गई हैं. इसकी मतगणना शुक्रवार सुबह 9 बजे से जिले के पांच जगहों पर की जा रही है.

काउटिंग के बाद 310 प्रत्याशियों का होगा फैसला

जिले में जिला परिषद के 14 और बीडीसी के 103 वार्डों के लिए हुए मतदान के बाद 310 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा. इसमें जिला परिषद के लिए 54 और बीडीसी के लिए 256 प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं. उम्मीदवारों के नतीजों का बीजेपी व कांग्रेस को भी बेसब्री से इंतजार है.

वीडियो रिपोर्ट

उम्मीदवारों ने चुनावी प्रचार पर लगाया जोर

कुल्लू जिला में जिला परिषद के 14 वार्डों में से 12 वार्डों में बागियों व निर्दलीय उम्मीदवारों ने बीजेपी व कांग्रेस की परेशानी बढ़ाई है. हालांकि, चुनावी रण में एक-दूसरे को पटकनी देने के लिए सभी उम्मीदवारों ने चुनावी प्रचार में जोर लगाया है. अंदरूनी गुटबाजी के कारण प्रतिद्वंद्वी से ज्यादा अपने ही खतरा बने हुए हैं. जिले में जिला परिषद व बीडीसी के लिए 235 पंचायतों में मतदान हुआ है.

सुबह 9 बजे शुरू हुई मतगणना

जानकारी के अनुसार जिले में पांच जगह कुल्लू, आनी, निरमंड, बंजार और मनाली में चुनावों की मतगणना शुक्रवार सुबह 9 बजे से शुरू हो गई है. एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने कहा कि जिला परिषद व बीडीसी की मतगणना के लिए सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं.

ये भी पढ़ें:चुनाव में अधिकृत उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ने वालों पर होगी कार्रवाई: विक्रमादित्य सिंह

ABOUT THE AUTHOR

...view details