हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू में 45 साल से अधिक आयु के लोगों के लिए कोरोना वैक्सीनेशन शुरू, लोगों ने करवाया पंजीकरण

By

Published : Apr 1, 2021, 8:05 PM IST

नोडल अधिकारी डॉ. सत्यव्रत वैद्य ने बताया कि जिला कुल्लू के विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में पहले 60 साल से अधिक आयु के लोगों को ही कोरोना वैक्सीन दी जा रही थी, लेकिन एक अप्रैल से अब 45 साल अधिक आयु के लोगों के लिए भी कोरोना वैक्सीनेशन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

कुल्लू सिविल अस्पताल
कुल्लू सिविल अस्पताल

कुल्लू: सरकार के निर्देशों के बाद अब 45 साल से अधिक आयु के लोगों को भी कोरोना वैक्सीन लगनी शुरू हो गई है. जिसके चलते कुल्लू सिविल अस्पताल में भी लोग वैक्सीन लगाने के लिए पहुंच रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के द्वारा मौके पर भी ऐसे लोगों का पंजीकरण किया जा रहा है.

45 साल अधिक आयु के लोगों के लिए भी कोरोना वैक्सीनेशन शुरू

नोडल अधिकारी डॉ. सत्यव्रत वैद्य ने बताया कि जिला कुल्लू के विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में पहले 60 साल से अधिक आयु के लोगों को ही कोरोना वैक्सीन दी जा रही थी, लेकिन एक अप्रैल से अब 45 साल अधिक आयु के लोगों के लिए भी कोरोना वैक्सीनेशन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

वीडियो.

ऑनलाइन-ऑफलाइन दोनों तरह से हो रहा पंजीकरण

गुरुवार, सुबह भी काफी संख्या में लोग कुल्लू अस्पताल पहुंचे. इस दौरान कई लोगों ने ऑनलाइन भी वैक्सीन लगाने के लिए पंजीकरण करवाया था. वहीं, कुछ लोग अपने दस्तावेज लेकर कुल्लू अस्पताल पहुंचे हुए थे. जहां पर उनका पहले ऑनलाइन पंजीकरण किया गया और उसके बाद उन्हें भी कोरोना वैक्सीन की डोज दी गई.

गौर रहे कि कोरोना काल में फ्रंटलाइन वॉरियर को भी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी गई है. अब जल्द ही 3,000 से अधिक कोरोना वॉरियर को कोरोना वैक्सीन की दूसरी दोज भी दी जाएगी.

ये भी पढ़ें:नियमित होंगे अनुबंध कर्मचारी, 31 मार्च को 3 साल का कार्यकाल पूरा करने वाले कर्मियों के लिए अधिसूचना जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details