हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

लाहौल स्पीति के उदयपुर और करपट गांव कंटेनमेंट जोन घोषित, जिला प्रशासन ने दी जानकारी

By

Published : Sep 9, 2020, 1:37 PM IST

जिला लाहौल स्पीति में कोरोना के 11 मामले आने के बाद प्रशासन ने एहतियातन के तौर पर मयाड़ घाटी के करपट गांव को सील कर दिया है. सोमवार को एक युवक के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने पर उदयपुर कस्बे को भी बफर जोन घोषित किया गया है.

containment zones declared Udaipur and Karpat village of Lahaul Spiti
लाहौल स्पीति

कुल्लूः कोरोना के एक साथ 11 पॉजिटिव मामले आने के बाद जिला लाहौल स्पीति प्रशासन ने एहतियात के तौर पर मयाड़ घाटी के करपट गांव को सील कर दिया है. उदयपुर कस्बे में मामू ढाबा के साथ लगती कुछ दुकानों को भी सील किया गया है. सोमवार को एक युवक के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने पर उदयपुर कस्बे को भी बफर जोन घोषित किया गया है.

बता दें कि कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए क्षेत्रों में लोगों की आवाजाही पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है. इस बारे में उपायुक्त लाहौल-स्पीति केके सरोच ने मंगलवार को अधिसूचना जारी कर दी है.

इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग कोरोना पॉजिटिव पाए गए 11 लोगों के संपर्क में आए अन्य लोगों की तलाश में जुट गया है. हालांकि पॉजिटिव मामले आने के बाद घाटी के लोगों में डर का माहौल है.

इस कारण क्षेत्रीय अस्पताल केलांग में जांच के लिए सैंपल देने वालों की भीड़ लगी रही. इस दौरान जिला कोविड निगरानी अधिकारी डॉक्टर रणजीत ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की दो टीमें मयाड़ और उदयपुर में सैंपल लेने के लिए भेजी गई हैं. उन्होंने कहा कि एचआरटीसी के कुछ कर्मचारियों के भी जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं.

उपायुक्त केके सरोच ने घाटी की जनता से उचित दूरी बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने कहा कि लोग बेवजह घर से बाहर न निकले. मास्क और सेनिटाइजर का नियमित इस्तेमाल करें. उन्होंने कहा कि थोड़ी सी लापरवाही से घाटी में संक्रमण बढ़ने का खतरा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details