हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

ढालपुर में बन रहे सबवे की छत का निर्माण कार्य हुआ पूरा, इस दिन से शुरू होगी आवाजाही

कुल्लू के जिला मुख्यालय ढालपुर में बन रहे सबवे की छत का निर्माण कार्य पूरा हो गया है, जिससे 10 अगस्त से इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी. बता दें कि नगर परिषद द्वारा अमृत योजना के तहत इस सबवे के लिए धनराशि स्वीकृत की गई थी, जिसके बाद इसका निर्माण कार्य शुरू किया गया.

By

Published : Aug 8, 2020, 3:07 PM IST

कुल्लू
kullu

कुल्लू: जिला मुख्यालय ढालपुर में बन रहे सबवे की छत का निर्माण कार्य अब पूरा हो गया है. हलांकि अभी इसके किनारे पर पैराफिट लगाए जा रहे हैं, लेकिन नगर परिषद के अनुसार 10 अगस्त से इस पर वाहनों की आवाजाही शुरू कर दी जाएगी.

बता दें कि जिला मुख्यालय ढालपुर में शीशा माटी चौक से लोअर ढालपुर की ओर जाने वाले लोगों की सुविधा के लिए सबवे का निर्माण कार्य किया गया है. नगर परिषद द्वारा अमृत योजना के तहत इस सबवे के लिए धनराशि स्वीकृत की गई थी और जून में इसका निर्माण कार्य शुरू किया गया था. तय समय पर आखिर इसका निर्माण कार्य पूरा हुआ और अब जल्द ही सबवे से वाहनों को गुजारा जाएगा.

वीडियो.

नगर परिषद कुल्लू के पार्षद तरुण विमल ने बताया कि 10 अगस्त से इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही शुरू कर दी जाएगी और रथ मैदान की हालत को सुधारने का काम भी पूरा किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अमृत योजना के तहत इस सबवे का निर्माण कार्य किया गया है. वहीं, इस सबवे के बनने से लोअर ढालपुर व सरवरी को जाने वाले लोगों को ट्रैफिक जाम से मुक्ती मिलेगी.

तरुण विमल ने बताया कि सबवे निर्माण के दौरान ढालपुर मैदान से वाहनों की आवाजाही शुरू की गई है, जिसके चलते ढालपुर मैदान को भी नुकसान हुआ है. ऐसे में ढालपुर के मैदान के मरमम्त का कार्य भी शुरू कर दिया जाएगा. साथ ही दशहरे से पहले रथ मैदान को पुराने स्वरूप में लौटाया जाएगा, ताकि आम जनता को भी इस मैदान व सबवे का लाभ मिल सके.

गौर रहे कि अमृत योजना के तहत किए गए इस कार्य से अब लोगों को लोअर ढालपुर व सरवरी जाने के लिए सुविधा मिलेगी. वहीं शीशा माटी के ट्रैफिक जाम से भी लोगों को निजात मिलेगी.

ये भी पढ़ें: युवती ने ऑनलाइन शॉपिंग कर मंगवाया फोन, मिले बर्तन धोने के दो साबुन

ABOUT THE AUTHOR

...view details