हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कुल्लू में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, अटल टनल से शिलान्यास पट्टिका हटाए जाने का विरोध

अटल टनल रोहतांग से कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया के नाम की शिलान्यास पट्टिका के हटाए जाने का विरोध जारी है. कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग ने भी उपायुक्त कार्यालय के बाहर शिलान्यास पट्टिका लगाने को लेकर सांकेतिक धरना-प्रदर्शन किया.

By

Published : Nov 20, 2020, 9:00 AM IST

Updated : Nov 20, 2020, 9:56 AM IST

कुल्लू में कांग्रेस का प्रदर्शन
कुल्लू में कांग्रेस का प्रदर्शन

कुल्लू: अटल टनल रोहतांग से कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया के नाम की शिलान्यास पट्टिका के हटाए जाने का विरोध जारी है. कांग्रेस पार्टी लगातार इस मामले को लेकर विरोध-प्रदर्शन कर रही है. कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग ने भी उपायुक्त कार्यालय के बाहर शिलान्यास पट्टिका लगाने को लेकर सांकेतिक धरना-प्रदर्शन किया.

कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग ने प्रदेश सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर दस दिनों में शिलान्यास पट्टिका नहीं लगाई तो इसका खामियाजा भुगतने को सरकार तैयार रहें. अनुसूचित जाति विभाग के जिलाध्यक्ष बुद्धि सिंह ने कहा कि कांग्रेस की मांग के बावजूद शिलान्यास पट्टिका को नहीं लगाया जा रहा है. कुल्लू में कई दिनों से धरना किया जा रहा है.

बावजूद सरकार सुनने को तैयार नहीं है, लेकिन अब कांग्रेस पार्टी भी ऐसे ही चुप नहीं बैठेगी. सोई हुए सरकार को जगाने का काम अब कांग्रेस पार्टी करेगी. उन्होंने कहा कि अटल टनल का शिलान्यास यूपीए की अध्यक्षा सोनिया गांधी ने किया था, लेकिन भाजपा नेताओं ने इसका पूरा श्रेय लिया. शिलान्यास पट्टिका को ही उखाड़कर स्टोर रूम में फेंक दिया गया.

उन्होंने कहा कि दस दिनों के अंदर रोहतांग में सोनिया गांधी के नाम वाली शिलान्यास पट्टिका नहीं लगाई जाती तो प्रदर्शन को तेज किया जाएगा. इस दौरान अनुसूचित जाति विभाग बंजार अध्यक्ष खेम चंद, कुल्लू ब्लॉक अध्यक्ष सोभे राम, मनाली ब्लॉक अध्यक्ष पुने राम, सचिव टेक चंद, वरिष्ठ उपाध्यक्ष टहल सिंह, वीरू राम, पूर्व बीडीसी चेयरमैन कृष्णा, पूर्व प्रधान बशौणा पंचायत बाला राम, प्रेम सिंह, प्रेम मौजूद रहे.

Last Updated : Nov 20, 2020, 9:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details