हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

लोअर ढालपुर और सरवरी में अलग-अलग दिन खुलेंगी आमने-सामने की दुकानें

By

Published : May 6, 2020, 12:09 AM IST

कुल्लू के ढालपुर में मंगलवार से कर्फ्यू ढील में आमने सामने की दुकाने हफ्ते के अलग-अलग दिन खोली जाएगी. जिलाधीश डॉ. ऋचा वर्मा ने बताया कि ढालपुर के बस स्टैंड जाने और आने के रास्ते भी अलग रहेंगे.

Collector Dr. Richa Verma issued orders
लोअर ढालपुर और सरवरी में अलग-अलग दिन खुलेंगी आमने-सामने की दुकानें

कुल्लूः शहर के लोअर ढालपुर,सरवरी और बस स्टैंड के साथ लगते बाजार में कर्फ्यू ढील के दौरान भीड़ को नियंत्रित करने के लिए जिलाधीश ने इन बाजारों की आमने-सामने की दुकानों को अलग-अलग दिन यानि हफ्ते में तीन-तीन दिन खोलने के आदेश जारी किए हैं. कोरोना महामारी के लगातार बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन को आगे बढाने का फैसला लिया है, हालांकि इस लॉकडाउन के तीसरे चरण में कुछ रियायतें दी गई हैं.


इस संबंध में आदेश जारी करते हुए जिलाधीश डॉ. ऋचा वर्मा ने बताया कि ढालपुर से बस स्टैंड की ओर जाने वाले रास्ते की दाईं ओर आने वाले लोअर ढालपुर सरवरी और बस स्टैंड के साथ लगते बाजार की दुकानें सिर्फ सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को कर्फ्यू में ढील के दौरान सुबह 10 से दोपहर बाद 3 बजे तक खोली जा सकती हैं. साथ ही दुकान दारों को सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करना होगा. दुकान पर जाने वाले लोगों को भी समाजिक दूरी बनाए रखनी होगी.

इसी मार्ग की बाईं ओर की दुकानें केवल मंगलवार, वीरवार और शनिवार को सुबह 10 से दोपहर बाद 3 बजे खोलने की अनुमति होगी. डॉ. ऋचा वर्मा ने बताया कि सभी दुकानदार सरकार के आदेशों का पालन करें. मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखें. उन्होंने कहा कि इसके बावजूद भी अगर कोई नियमों की अवहेलना करते हुए पाया गया और इन आदेशों का उल्लंघन करने वाले व्यवसायियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details