हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कन्हैया से ज्यादा हिमाचल कांग्रेस के नेताओं ने किया सेना का अपमान: जयराम ठाकुर

By

Published : Oct 13, 2021, 7:51 PM IST

Updated : Oct 13, 2021, 7:59 PM IST

मनाली में बुधवार शाम को सीएम जयराम ठाकुर ने चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कन्हैया कुमार से ज्यादा हिमाचल कांग्रेस नेताओं ने सेना का अपमान किया. वहीं, जयराम ने कहा कि कन्हैया तो बिहार से आए, उन्हें हिमाचल की संस्कृति की समझ नहीं, लेकिन दुख तब हुआ जब प्रतिभा सिंह ने कहा कारगिल छोटा युद्ध था.

जयराम ठाकुर
जयराम ठाकुर

कुल्लू:मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार शाम मनाली विधानसभा क्षेत्र में चुनावी रैली को संबोधित किया. इससे पहले मुख्यमंत्री ने भरमौर और किलाड़ में भी जनसभाओं को संबोधित किया. मनाली में एक बार फिर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांग्रेस और प्रतिभा सिंह को निशाने पर लिया. मुख्यमंत्री ने कहा नॉमिनेशन के दौरान ही मैंने स्पष्ट कहा था कि हम अपनी ओर से शुरुआत नहीं करेंगे. हम देवभूमि की संस्कृति का सम्मान करेंगे.

केंद्र सरकार ने और हमने क्या काम किए, हम सिर्फ उन्हीं बातों का जिक्र करेंगे. बीजेपी कैंडिडेट के नॉमिनेशन के अगले दिन मंडी में कांग्रेस प्रत्याशी का नॉमिनेशन था. कांग्रेस के लोग मंडी में आकर मुख्यमंत्री के खिलाफ बोल रहे थे. यह बात मंडी को अच्छी नहीं लगी. विपक्ष पर सवाल उठाते हुए जयराम ठाकुर ने कहा उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारकों में हमारे हिमाचल के विधायक और सांसद हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी की स्थिति विचित्र है. उनके स्टार प्रचारकों में कन्हैया कुमार है. यह वो कन्हैया कुमार जिन पर देश के टुकड़े करने जैसे नारे लगाने का आरोप लगा है.

इसके बाद एक फिर मुख्यमंत्री ने कांग्रेस प्रत्याशी पर कारगिल बयान को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि कन्हैया तो बिहार से आए थे. उन्हें हिमाचल की संस्कृति की समझ नहीं, लेकिन दुख तब हुआ जब प्रतिभा सिंह ने कहा कारगिल छोटा युद्ध था. कन्हैया से ज्यादा हिमाचल कांग्रेस के नेताओं ने सेना का अपमान किया. जयराम ठाकुर ने कहा कि हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि कारगिल युद्ध लड़ने वाले ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को बीजेपी ने प्रत्याशी बनाया. इसके साथ ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कारगिल युद्ध से जुड़ी तत्कालीन पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की यादें भी उन्होंने साझा की.

ये भी पढ़ें:कन्हैया की बांसुरी के सहारे हिमाचल में अपना भविष्य ढूंढ रही कांग्रेस: वीरेंद्र कंवर

Last Updated : Oct 13, 2021, 7:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details