हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

इन्वेस्टर्स मीट की तैयारी में हिमाचल सरकार, 85 हजार करोड़ के निवेश का रखा गया है लक्ष्य

By

Published : Oct 14, 2019, 7:59 PM IST

Updated : Oct 14, 2019, 8:35 PM IST

अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव के समापन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भाग लिया. इस दौरान सीएम ने कहा कि धर्मशाला में इन्वेस्टर्स मीट का जल्द आयोजन किया जाएगा.

अंतराष्ट्रीय दशहरा उत्सव के समापन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भाग लिया

कुल्लू: अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव के समापन अवसर पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भाग लिया. इस दौरान सीएम ने कहा कि धर्मशाला में आयोजित होने वाली इन्वेस्टर्स मीट में सरकार द्वारा 85 हजार करोड़ रुपये का लक्ष्य रखा गया है. उस पर 75 हजार करोड़ रुपये का लक्ष्य हासिल कर लिया गया है.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार ने 75 हजार करोड़ रुपये का एमओयू साइन किया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि सभी एमओयू प्रदेश में निवेश की स्थिति में होंगे. इनमें से कुछ एमओयू रद्द भी हो सकते हैं.

वीडियो

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में बाहरी देशों के कई इन्वेस्टर्स निवेश करने को इच्छुक हैं और सबसे ज्यादा वह पावर सेक्टर से संबंधित है. उन्होंने कहा कि कृषि और पर्यटन के क्षेत्र में बहुत सारे उद्योगपति निवेश करने के इच्छुक है. इसके लिए जल्द ही धर्मशाला में नेशनल इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन किया जाएगा जिसमें इन्वेस्टर्स मीट के दौरान हुए सारे एमओयू की स्थिति स्पष्ट हो जाएगी.

Last Updated : Oct 14, 2019, 8:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details