हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू में रैली निकालकर दिया स्वच्छता का संदेश, इस दिन तक चलेगा अभियान

By

Published : Oct 11, 2021, 3:49 PM IST

कुल्लू में नेहरू युवा केंद्र स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत अभियान के तहत स्वच्छता को लेकर कार्यक्रमों का आयोजन कर जागरूक कर रहा है. वहीं, सोमवार को कॉलेज से लेकर पूरे ढालपुर तक एक रैली भी निकाली गई और आसपास के इलाकों में सफाई की गई.

कुल्लू में रैली निकालकर दिया स्वच्छता का संदेश
कुल्लू में रैली निकालकर दिया स्वच्छता का संदेश

कुल्लू:नेहरू युवा केंद्र स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत के तहत स्वच्छता से संबंधित कई गतिविधियों का आयोजन कर कर लोगों को जागरूक कर रहा है. इसी अभियान के तहत जिले भर में सफाई अभियान चलाया जा रहा है. वहीं, विशेष रूप से ग्रामीणों को भी स्वच्छता के बारे में जागरूक किया जा रहा है. ढालपुर में नेहरू युवा केंद्र द्वारा स्वच्छता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

इस कार्यक्रम में विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं के अलावा एनसीसी कैडेट, रोवर रेंजर व अन्य सदस्य उपस्थित रहे. कॉलेज से लेकर पूरे ढालपुर तक एक रैली भी निकाली गई. वहीं, ढालपुर मैदान व उसके साथ लगते इलाकों में जनता को स्वच्छता के बारे में भी जागरूक किया गया. नेहरू युवा केंद्र के जिला समन्वयक सोनिका चंद्रा ने बताया कि नेहरू युवा केंद्र ने 1 अक्टूबर से इस अभियान की शुरुआत की.

अभियान 31 अक्टूबर तक चलाया जाएगा. इस अभियान में जिले भर के महिला मंडल व युवक मंडल का सहयोग मिल रहा. अपने इलाकों में सफाई अभियान चलाकर जागरूकता का काम कर रहे हैं. स्वच्छता अभियान में शामिल एनसीसी कैडेट आदिति शर्मा ने बताया ढालपुर मैदान व साथ उसके साथ लगते इलाकों के सफाई की गई. इस दौरान जनता से आग्रह किया गया कि केंद्र सरकार के चलाए गए स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत अभियान के तहत में भी अपना योगदान दें.

ये भी पढ़ें:प्रदेश में BJP की जीत का सिलसिला रहेगा जारी, चारों उपचुनाव में पार्टी को मिलेगी ऐतिहासिक जीत: CM जयराम

ABOUT THE AUTHOR

...view details