हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

दशहरा उत्सव में देवलुओं को नहीं सताएगा डेंगू का डर, फॉग मशीन से ढालपुर मैदान में की जा रही है स्प्रे

By

Published : Oct 16, 2021, 1:19 PM IST

देश के विभिन्न राज्यों में जहां इन दिनों डेंगू का प्रकोप फैला हुआ है तो वहीं, दशहरा उत्सव में देवलुओं की सुरक्षा के लिए नगर परिषद कुल्लू के द्वारा बेहतर इंतजाम किए गए हैं. नगर परिषद कुल्लू के द्वारा पहली बार फॉग मशीन के माध्यम से ढालपुर मैदान में स्प्रे की जा रही है, ताकि डेंगू फैलाने वाले मच्छरों को नष्ट किया जा सके.

city council is spraying by fog machine to save people from dengue in Dhalpur ground
फोटो.

कुल्लू:देवी-देवताओं के आगमन के साथ जहां अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव शुरू हो गया है तो वहीं, नगर परिषद कुल्लू भी देवलुओं की सुविधा के लिए लगातार ढालपुर मैदान की निगरानी कर रही है. ढालपुर मैदान में जहां सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखा गया है तो वहीं, फॉग मशीन के माध्यम से भी मैदान में स्प्रे की जा रही है.

देश के विभिन्न राज्यों में जहां इन दिनों डेंगू का प्रकोप फैला हुआ है तो वहीं दशहरा उत्सव में देवलुओं की सुरक्षा के लिए नगर परिषद कुल्लू के द्वारा बेहतर इंतजाम किए गए हैं. नगर परिषद कुल्लू के द्वारा पहली बार फॉग मशीन के माध्यम से ढालपुर मैदान में स्प्रे की जा रही है ताकि डेंगू फैलाने वाले मच्छरों को नष्ट किया जा सके.

नगर परिषद कुल्लू के द्वारा फॉग मशीन के माध्यम से सुबह व शाम के समय मैदान के चारों ओर स्प्रे की जा रही है. वहीं स्वच्छता के बारे में भी देवलुओं को जागरूक किया जा रहा है. ढालपुर मैदान में सफाई बेहतर तरीके से हो सके इसके लिए भी नगर परिषद के द्वारा 100 से अधिक कर्मचारियों की तैनाती की गई है. जो दिन में तीन बार ढालपुर मैदान में सफाई करेंगे. सफाई व्यवस्था बेहतर हो इसके लिए नगर परिषद के द्वारा सुपरवाइजर भी तैनात किए गए हैं.

वीडियो.

नगर परिषद कुल्लू के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण महंत ने बताया कि, अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव में लोगों को कोई परेशानी न हो और उनका स्वास्थय ठीक रहे इसके लिए सफाई का विशेष ध्यान रखा जा रहा है. पीने के पानी की भी विशेष व्यवस्था की गई है. नगर परिषद कुल्लू के द्वारा स्वच्छता के लिए विभिन्न टीमों को मैदान में तैनात किया गया है. वहीं, उन्होंने देवलुओं से भी आग्रह किया है कि अगर उन्हें सफाई, पानी या शौचालय से संबंधित कोई भी समस्या हो तो वे तुरंत ढालपुर में नगर परिषद के कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं, ताकि अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव के दौरान उन्हें किसी प्रकार की परेशानी न उठानी पड़े.

ये भी पढ़ें:मणिकर्ण में राज्य स्तरीय महिला बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आगाज, 70 खिलाड़ी ले रहे हिस्सा

ABOUT THE AUTHOR

...view details