हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

वाहन चालकों पर कुल्लू पुलिस की रहेगी नजर, लगाए गए ऑटोमेटिक नंबर प्लेट रीडर कैमरे

By

Published : Jul 16, 2020, 2:22 PM IST

पुलिस ने बजौरा, भुंतर चौक, पारला भुंतर और मणिकर्ण सड़क में एक-एक उच्च गुणवत्ता वाले ऑटोमेटिक नंबर प्लेट रीडर कैमरे लगा दिए हैं. अभी जिला में करीब 10 हाई रेजोलुशन ऑटोमेटिक नंबर प्लेट रीडर कैमरे लगाए जाने हैं.

CCTV cameras Installed in Bhuntar Chowk of Kullu
कुल्लू में सीसीटीवी कैमरें लगे

कुल्लूः आपराधिक घटनाओं को अंजाम देकर भागने वालों पर अब पुलिस की पैनी नजर बनी रहेगी. पुलिस ने बजौरा, भुंतर चौक, पारला भुंतर और मणिकर्ण सड़क में एक-एक उच्च गुणवत्ता वाले ऑटोमेटिक नंबर प्लेट रीडर कैमरे लगा दिए हैं.

कुल्लू में करीब 10 हाई रेजोलुशन ऑटोमेटिक नंबर प्लेट रीडर कैमरे लगाए जाने हैं. इससे आवाजाही वाले सभी वाहनों की रिकार्डिंग उनके नंबर की डिटेल कैमरों में रहेगी. आपराधिक घटनाओं को सुलझाने में इस प्रकार के कैमरों से पुलिस को सहायता मिलेगी.

गौर रहे कि पुलिस ने कुल्लू शहर में ऐसे कैमरे पहले भी लगाए हैं. इनकी मदद से पुलिस ओवर स्पीड, नशे में गाड़ी चलाने वालों और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर नजर रख रही है. वहीं, अब भुंतर व बजौरा में भी इस तरह के हाई रेजोलुशन ऑटोमेटिक नंबर प्लेट रीडर कैमरा लग जाने से पुलिस को काफी मदद मिलेगी.

बजौरा चेक पोस्ट पर बाहरी जिलों व राज्यों से वाहन कुल्लू जिला में दाखिल होते हैं. कैमरे की सहायता से पुलिस के पास हर वाहन का रिकॉर्ड होगा. खासकर हिट एंड रन जैसी घटनाओं को अंजाम देने वाले बिगड़ैल चालक पुलिस के शिकंजे में होंगे.

बता दें कि कलैहली में तीन दिन पहले एक महिला को कार चालक टक्कर मारने के बाद मौके से फरार हो गया था. इस हादसे में महिला ने मौके पर दम तोड़ दिया था. वहीं,इसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने देते हुए कहा कि जौरा, भुंतर चौक, पारला भुंतर और मणिकर्ण सड़क पर कुल 10 कैमरे लगाए जाने हैं. उन्होंने कहा कि इन कैमरों से पुलिस को मामलों को सुलझाने में भी मदद मिलेगी.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में स्किल रजिस्टर पोर्टल शुरू, 14 हजार युवाओं ने किया पंजीकरण

ABOUT THE AUTHOR

...view details