हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू में वार्ड 8 में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे, शहर में दिन रात होगी सर्विलांस

By

Published : Nov 27, 2020, 4:05 PM IST

नगर परिषद कुल्लू के वार्ड 8 में अब सुरक्षा के दृष्टि को देखते हुए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. इस कार्य के बाद नगर परिषद का यह वार्ड प्रदेश का पहला वार्ड होगा जिसमें स्वच्छता, सुरक्षा और सर्विलांस लोगों को घर द्वार पर ही मिल रही होगी.

CCTV camera in Ward 8
कुल्लू में सीसीटीवी कैमरे

कुल्लू: नगर परिषद कुल्लू के वार्ड 8 में अब सुरक्षा के दृष्टि को देखते हुए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. यह प्रदेश का पहला ऐसा वार्ड होगा जो पहली बार इस तरह के कैमरों से लैस होगा. इस वार्ड की हर गतिविधि सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो सकेगी.

वार्ड नंबर 8 में सीसीटीवी कैमरे

नगर परिषद कुल्लू के वार्ड नंबर 8 के पार्षद तरुण विमल का कहना है कि इस कार्य के बाद नगर परिषद का यह वार्ड प्रदेश का पहला वार्ड होगा जिसमें स्वच्छता, सुरक्षा और सर्विलांस लोगों को घर द्वार पर ही मिल रही होगी. उन्होंने बताया कि वार्ड के विभिन्न जगहों को इन दिनों चिन्हित किया जा रहा है और इसके लिए एक टीम को भी बुलाया गया है.

वीडियो रिपोर्ट

सीसीटीवी कैमरे लगाने में खर्च होंगे 5 लाख रूपये

तरुण विमल ने कहा कि वार्ड के विभिन्न जगह को चिन्हित किया जाएगा और वहां पर अलग-अलग जगहों पर 24 कैमरे भी लगाए जाएंगे. इसकी कुल लागत 5 लाख के करीब होगी. इन सभी कैमरों का कंट्रोल रूम एसपी कार्यालय में रहेगा और पल-पल की गतिविधियां इसमें रिकॉर्ड होती रहेगी. तरुण विमल ने बताया कि नगर परिषद के वार्ड 8 को जहां पूरी तरह से पक्का किया गया है तो वहीं इसी वार्ड में प्रदेश की पहले ऑटोमेटिक बूम बैरियर पार्किंग भी बनाई जा रही है जिसका निर्माण कार्य प्रगति पर है.

सीसीटीवी कैमरे लगने से चोरी की घटनाएं भी कम होंगी

तरुण विमल ने कहा कि अपने चुनावों के समय उन्होंने वार्ड के लोगों से जो वादे किए थे वह अब सब पूरे हो गए हैं. वहीं, आने वाले दिनों में भी वार्ड के विकास के लिए कई योजनाओं को अमृत योजना के तहत अमलीजामा पहनाया जाएगा. वार्ड में सीसीटीवी कैमरे लगने से चोरी की घटनाएं भी कम होंगी और रात के समय भी महिलाएं आराम से अपने घरों की ओर जा सकेंगे. गौर रहे कि वार्ड नंबर 8 में सबवे का कार्य भी किया जा रहा था जो अब पूरा हो चुका है. वहीं, ऑटोमेटिक बूम बैरियर पार्किंग का निर्माण कार्य भी गति पर है.

ये भी पढ़ें:माल रोड पर लोग अब स्ट्रीट फूड का नहीं ले पाएंगे मजा, जिला प्रशासन ने जारी की अधिसूचना

ABOUT THE AUTHOR

...view details