हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मौसम ठीक होते ही रोहतांग दर्रे की बहाली में जुटा BRO, करना होग अभी और इंतजार

By

Published : Nov 18, 2019, 11:30 AM IST

मनाली-केलांग मार्ग पर सफर करने वाले लाहौल के लोगों को अभी इंतजार करना होगा. रोहतांग दर्रे की बहाली अभी 20 किलोमीटर बाकी है. बीआरओ लाहुल घाटी में सड़कों को बहाल करने का कार्य शुरू कर दिया है.

restoration of Rohtang Pass

कुल्लूःमनाली-केलांग मार्ग पर सफर करने वाले लाहुल के लोगों को अभी इंतजार करना होगा. रोहतांग दर्रे की बहाली अभी 20 किलोमीटर बाकी है. ये 20 किमी का भाग ढाई से तीन फीट मोटी बर्फ से ढका हुआ है. बीआरओ ने लाहौल घाटी में युद्धस्तर पर काम करते हुए सड़कों को बहाल करने का कार्य शुरू कर दिया है.

लाहौल से राक्षी ढांक और मनाली की ओर से राहनीनाला तक सड़क बहाल करने के लिए बीआरओ के डोजर कार्य कर रहे गए. गोरतलब है कि बर्फबारी से रोहतांग दर्रा बंद हो गया है और सैकड़ों वाहन लाहौल और मनाली में फंस गए हैं. सेब के करीब 60 ट्रक भी घाटी से बाहर भेजना बाकि है.

वीडियो.

सैकड़ों लाहौल के लोगों की नजर रोहतांग बहाली पर टिकी हुई है. रोहतांग दर्रा बहाल होने पर ही लोगों को राहत मिल सकेगी. बीआरओ कमांडर कर्नल उमा शंकर ने बताया कि बीआरओ के जवान रोहतांग बहाली के काम में जुटे हुए हैं. उन्होंने बताया लगभग 20 किमी सड़क बहाली का काम बाकी रह गया है. उन्होंने अपील करते हुए कहा कि लोग व वाहन चालक जल्दबाजी न करें. रोहतांग बहाली का इंतजार करें और मार्ग बहाल होने के बाद ही रोहतांग का रुख करें.

ये भी पढ़ें- Patwari Examination: कांगड़ा के धीरा में परीक्षा के दौरान हंगामा, अभ्यर्थियों ने फाड़ी आंसर शीट

ABOUT THE AUTHOR

...view details