हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राजनीतिक दल किसानों को कर रहे गुमराह, कृषि कानून से मिलेगा लाभः टिकम राम

By

Published : Dec 15, 2020, 4:14 PM IST

बीजेपी किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष टीकम राम ने ढालुपर में प्रेसवार्ता करते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार हमेशा किसानों का हित चाहने वाली है और इससे पहले भी कई किसान के हितों की योजनाओं को प्रधानमंत्री मोदी ने शुरू किया है. कृषि कानूनों को लेकर किसानों को कुछ लोग अपनी राजनीति के नाम पर गुमराह कर रहे हैं.

bjp kisan morcha kullu
bjp kisan morcha kullu

कुल्लूःकृषि कानूनों को लेकर जारी विरोध के बीच मंगलवार को जिला कुल्लू में बीजेपी किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष टीकम राम ने प्रेसवार्ता का आयोजन किया. वार्ता को संबोधित करते हुए टिकम राम ने कहा कि देश की राजधानी दिल्ली में किसानों का प्रदर्शन अब राजनीतिक रूप ले चुका है और भोले भाले किसानों को कुछ लोग अपनी राजनीति के नाम पर गुमराह कर रहे हैं. ऐसे लोगों से किसानों को सचेत रहना चाहिए.

ढालपुर में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए टीकम राम ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार हमेशा किसानों का हित चाहने वाली है और इससे पहले भी कई किसान के हितों की योजनाओं को प्रधानमंत्री मोदी ने शुरू किया है. अगर केंद्र सरकार किसानों की हितैषी ना होती तो आज देश के लाखों किसानों को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा होता.

वीडियो.

राजनीति दल चमका रहे अपनी राजनीति

बीजेपी किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष का कहना है कि किसानों के हित में ही लिए कृषि कानून पास किया गया है और कुछ बड़े राजनीतिक परिवारों को इस कानून से नुकसान होगा, जिसके चलते वह आज किसानों को भड़का रहे हैं और अपनी राजनीति को चमका रहे हैं. टीकम राम का कहना है कि अब आए दिन यह देखने को मिल रहा है कि किसान आंदोलन में अराजकता का माहौल बना रहे हैं. ऐसे लोगों से भी आज किसानों को बचने की जरूरत है.

कृषि कानूनों से किसानों को मिलेगा लाभ

टीकम राम का कहना है कि कृषि कानून में ऐसी कई चीजें हैं जिससे किसानों को आने वाले समय में काफी लाभ मिलेगा. लेकिन किसान विरोधी लोग उसका उल्टा मतलब किसानों को समझा रहे हैं. देश का किसान आज जागरूक है और वह सब जानता है. ऐसे में सभी किसानों को भाजपा के द्वारा पारित किए गए कृषि कानून का स्वागत करना चाहिए.

गौर रहे कि जिला कुल्लू में भी कृषि कानून के विरोध में जहां कई संगठनों ने धरना प्रदर्शन किए. वहीं जिला कुल्लू किसान मोर्चा अब किसानों को कृषि कानून के फायदे बताने में जुट गया है.

ये भी पढ़ें:संयुक्त पटवारी एवं कानूनगो महासंघ ने काले बिल्ले लगाकर किया काम, सरकार पर अनदेखी का आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details