हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

भारी वाहनों की वजह से भुंतर पुल क्षतिग्रस्त, आवाजाही बंद

कुल्लू में भारी वाहन गुजरने के बाद भुंतर पुल की प्लेटें बैंड हो गई हैं. जिससे पुल के ऊपर से वाहनों की आवाजाही को रोक दिया गया है. ऐसे में भुंतर से मणिकर्ण जाने वाली गाड़ियों को वाया बजौरा होकर भेजा जा रहा है.

By

Published : Apr 23, 2021, 7:48 AM IST

bhunter bridge closed
भुंतर पुल

कुल्लू: जिला के सब्जी मंडी के पास भुंतर में बैली ब्रिज की लोहे की प्लेटें भारी वाहन के चलते मुड़ गई हैं. जिसके चलते एक बार फिर से पुल पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है. ऐसे में भुंतर से मणिकर्ण जाने वाली गाड़ियों को वाया बजौरा होकर भेजा जा रहा है. ये जानकारी लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने दी है.

भारी वाहन गुजरने के बाद भुंतर पुल की गाडर और प्लेटें बैंड

लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि भारी वाहन गुजरने के बाद भुंतर पुल की प्लेटें बैंड हो गई हैं. जिससे पुल के ऊपर से वाहनों की आवाजाही को रोक दिया गया है. हालांकि पुल बंद करने से जनता को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मणिकर्ण आने जाने वाली गाड़ियां पुल के पास रुक कर वापस हो रही हैं. वहीं, मंडी जाने वाले यात्री वाहन व अन्य गाड़ियां भी गड़सा रोड़ से बजौरा होकर निकल रही है.

भुंतर बैली ब्रिज की समस्या से 25 सालों से जूझ रहे लोग

भुंतर बैली ब्रिज की समस्या से जनता 25 सालों से जूझ रही है, लेकिन जनता के दर्द को सुनने वाला कोई नहीं है. सबसे ज्यादा परेशानी यहां किसानों व बागवानों को होती है. वहीं, अब पुल पर आवाजाही बंद होने से किसानों को अपने उत्पाद भुंतर सब्जी मंडी पहुंचाने के लिए वाया बजौरा जाना पड़ेगा.

मरम्मत तक पुल पर बंद रहेगी आवाजाही

एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि भुंतर पुल की लोहे की प्लेटें मुड़ हो गई है. जिसके चलते पुल पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है. साथ ही कहा कि जब तक पुल रिपेयर नहीं होता है, तब तक ट्रैफिक बंद कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें:सीमेंट घोटाला: सीबीआई ने सरकारी स्कूलों में दी दबिश, रिकॉर्ड की हुई जांच

ABOUT THE AUTHOR

...view details