हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू : NH 305 पर गिरे बड़े पत्थर, आनी-बंजार का संपर्क टूटा

By

Published : Aug 5, 2022, 12:47 PM IST

Updated : Aug 5, 2022, 12:58 PM IST

कुल्लू में जहां बरसात के चलते जहां (rain in kullu) नदी नाले उफान पर आ गए हैं. वहीं, एनएच 305 पर पत्थरों के गिरने से आनी-बंजार (Banjar Aani road closed) का संपर्क टूट गया. इस दौरान एक स्कूटी भी चपेट में आ गई. रोड को बहाल करने का प्रयास प्रशासन कर रहा है.

आनी-बंजार का संपर्क टूटा
आनी-बंजार का संपर्क टूटा

कुल्लू:बरसात के चलते जहां (rain in kullu) नदी नाले उफान पर आ गए हैं. वहीं, पहाड़ी से बड़े पत्थरों के गिरने से मलबा सड़क पर आ गया. एक बड़ा पत्थर स्कूटी पर गिर (landslide in kullu) गया. जिससे गाड़ी मालिक को नुकसान हुआ. जानकारी के मुताबिक उपमंडल बंजार के एनएच 305 पर सोझा, घयागी, रघुपुर,जलोड़ी पास पर हुई बारिश से ठंडक बढ़ गई है.

आनी-बंजार का संपर्क टूटा:सोझा जलोड़ी के मध्य बडानाला के पास पहाड़ी से एक बड़ा पत्थर मलबे सहित सड़क पर गिर गया. हालांकि, उस समय कोई भी वाहन सड़क से नहीं जा रहा था, लेकिन भारी भरकम पत्थर गिरने के कारण वाहनों की आवाजाही बंद हो (Banjar Aani road closed) गई. जिसके चलते आनी व बंजार का संपर्क टूट गया है.

गुरुवार को किया गया था रास्ता बहाल:वहीं, नगर पंचायत बंजार के पुराने बस अड्डे के पास सड़क किनारे खड़ी स्कूटी पर भी बड़ी चट्टान गिर गई. एनएच 305 के सहायक अभियंता टहल सिंह शर्मा ने बताया की फिलहाल बड़ा नाला से बड़े पत्थर गिरने से आवाजाही बंद हो गई है. रोड को बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है. बता दें कि वीरवार को भी बड़े वाहनों के लिए सड़क को बहाल किया गया था. क्योंकि बंजार जीभी के मध्य गांव छेत के पास सड़क किनारे डंगा धंसने के कारण एक सप्ताह से वाहनों की आवाजाही बंद पड़ी थी.

Last Updated : Aug 5, 2022, 12:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details