हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

रिकांगपिओ में अवैध भवन मालिकों पर होगी कार्रवाई, SDM ने जारी की चेतावनी

By

Published : Feb 5, 2020, 5:27 PM IST

जनजातीय जिला किन्नौर के मुख्यालय रिकांगपिओ में अब अवैध भवनों का निर्माण करने वालों के खिलाफ जिला प्रशासन कार्रवाई करने जा रहा है. एसडीएम अवनिन्दर शर्मा ने कहा कि कल्पा तहसील के कुछ एरिया साडा क्षेत्र में आते हैं और टीसीपी के अधीन ही कार्य करता है. ऐसे में रिकांगपिओ क्षेत्र में बने अवैध भवनों के निर्माण पर टीसीपी एक्ट के तहत जिस भी व्यक्ति का घर नियम से बाहर होंगे, उनको नोटिस जारी किया जाएगा.

action on illegal building owners in kinnaur
रिकांगपिओ में बने अवैध भवन

किन्नौर: जनजातीय जिला किन्नौर के मुख्यालय रिकांगपिओ में अब अवैध भवनों के निर्माण पर एसडीएम अवनिन्दर शर्मा ने कहा कि कल्पा तहसील के कुछ एरिया साडा क्षेत्र में आते हैं और टीसीपी के अधीन ही कार्य करता है. ऐसे में रिकांगपिओ क्षेत्र में बने अवैध भवनों के निर्माण पर टीसीपी एक्ट के तहत जिस भी व्यक्ति का घर नियम से बाहर होंगे, उनको नोटिस जारी किया जाएगा.

रिकांगपिओ में बने अवैध भवन

एसडीएम अवनिन्दर शर्मा ने कहा कि जिला मुख्यालय रिकांगपिओ क्षेत्र में टीसीपी एक्ट लागू है. ऐसे में कुछ व्यक्ति इन कानूनों को ताक पर रखकर भवनों का निर्माण कर रहे हैं, जबकि टीसीपी के बायोलॉज साडा है जो भवनों का निर्माण व दूसरी देखरेख करता है.

रिकांगपिओ में बने अवैध भवन

अवनिन्दर शर्मा ने कहा कि ऐसे में कुछ व्यक्ति बिना नक्शे व भवन निर्माण के दौरान साडा की बिना अनुमति से कम करते हैं, जिससे 35 लोगों को पिछले साल भी नोटिस दिया गया था. उन्होंने कहा कि इस साल भी मार्च के बाद साडा टीसीपी के एक्ट के तहत अवैध भवनों के निरीक्षण करने जाएगी.

वीडियो

ये भी पढ़ें: बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाला: ऊना में सीबीआई ने दी दबिश, कई लोगों से पूछताछ

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details