हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ABVP कुल्लू ने मनाया 72वां स्थापना दिवस, क्षेत्रीय अस्पताल में लगाया रक्तदान शिविर

By

Published : Jul 9, 2020, 7:58 PM IST

पूरे देश में गुरुवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 72 वां स्थापना दिवस मनाया गया, जिसके चलते कुल्लू एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने क्षेत्रीय अस्पताल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया और 72 वां स्थापना दिवस मनाया. 50 से अधिक कार्यकर्ताओं द्वारा रक्तदान करने का का लक्ष्य रखा गया है, जिसमें से 35 कार्यकर्ता रक्तदान कर चुके हैं.

kullu
कुल्लू

कुल्लू:पूरे देश में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा 72वां स्थापना दिवस मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में कुल्लू एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने क्षेत्रीय अस्पताल में रक्तदान शिविर का आयोजन करके स्थापना दिवस मनाया. कार्यक्रम में एबीवीपी इकाई कुल्लू के 35 कार्यकर्ताओं द्वारा रक्तदान किया.

बता दें कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एक छात्र संगठन है, जिसकी स्थापना नौ जुलाई 1949 को हुई थी. विद्यार्थी परिषद का नारा ज्ञान, शील और एकता है. विद्यार्थी परिषद न केवल भारत का, बल्कि विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है.

वीडियो.

एबीवीपी कार्यकर्ताओं द्वारा छात्र हितों और उन मेधावी छात्रों के लिए स्वामी विवेकानंद निशुल्क शिक्षा शिविर का आयोजन किया जाता है, जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए निजी कोचिंग संस्थानों में नहीं जा सकते हैं. इसके अलावा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा सामाजिक गतिविधियों में भी भाग लिया जाता है.

एबीवीपी इकाई कुल्लू के अध्यक्ष रमेश विष्ट ने बताया कि आज पूरे देश में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा 72 वां स्थापना दिवस मनाया जा रहा है, जिसके चलते कुल्लू में भी रक्तदान शिविर का आयोजन करके स्थापना दिवस मनाया गया. उन्होंने बताया कि 50 से अधिक कार्यकर्ताओं द्वारा रक्तदान करने का का लक्ष्य रखा गया है, जिसमें से 35 कार्यकर्ता रक्तदान कर चुके हैं.

रमेश विष्ट ने बताया कि आगामी दिनों में जब कॉलेज खुलेंगे तो कैंपस में भी रक्तदान शिविर आयोजित किया जायेगा. उन्होंने कहा कि विद्यार्थी परिषद छात्र हित के लिए नहीं, बल्कि सामाजिक कार्यों के लिए भी आगे रहता है.

ये भी पढ़ें:कुमारहट्टी में कालका-शिमला NH-5 पर भूस्खलन, पहाड़ी पर बने घर को खतर

ABOUT THE AUTHOR

...view details