हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू कॉलेज में शिक्षकों की कमी से छात्रों में रोष, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

By

Published : Jul 24, 2019, 8:24 PM IST

Updated : Jul 24, 2019, 11:03 PM IST

कुल्लू कॉलेज में पेश आ रही समस्याओं के खिलाफ एबीवीपी ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. छात्र संगठन का आरोप है कि शिक्षा मंत्री की कुल्लू कॉलेज के लिए की गई घोषणाओं पर अभी तक कोई काम नहीं हो पाया है.

डिजाइन फोटो

कुल्लू: राजकीय महाविद्यालय कुल्लू में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने छात्रों की मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन किया. खाली पड़े शिक्षकों के पदों को जल्द से जल्द भरा जाए ताकि यहां पढ़ रहे छात्रों को किसी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े.

इस दौरान छात्रों द्वारा प्रदेश सरकार के विरोध में नारेबाजी की गई और अपनी मांगे रखी. अगर जल्द से जल्द छात्रों की सभी समस्याओं का निपटारा नहीं किया गया तो आने वाले दिनों में इस आंदोलन को उग्र किया जाएगा.

वीडियो

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य महेंद्र ठाकुर ने कहा कि कॉलेज में कई शिक्षकों के पद लंबे समय से खाली चल रहे हैं जिस कारण छात्रों का भविष्य भी अंधकार में डूबता हुआ नजर आ रहा है. इसके साथ ही छात्र संगठन ने छात्र संघ के चुनाव बहाली की मांग की.

महेंद्र ठाकुर ने कहा कि शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कुल्लू कॉलेज में आकर कहा था कि जल्द ही यहां पर एमए हिंदी सहित अन्य विषयों के क्लासे भी शुरू की जाएंगी पर यह क्लास अभी तक शुरू नहीं हो पाई है, जिस कारण छात्र भी यहां पढ़ाई के मामले में असमंजस में पड़े हुए हैं.

महेंद्र ठाकुर ने कहा कि लोकसभा के चुनाव भी खत्म हो चुके हैं और ईवीएम मशीनों को भी यहां रखने का समय खत्म हो चुका है, लेकिन अभी तक कुल्लू कॉलेज के कमरों में ईवीएम मशीनों को रखा गया है, जिस कारण कई बार छात्रों को भवन की कमी के चलते पढ़ाई से वंचित होना पड़ रहा है.

Last Updated : Jul 24, 2019, 11:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details