हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jun 6, 2020, 12:34 AM IST

ETV Bharat / city

कुल्लू में कोरोना का नया मामला, 8 महीने की बच्ची निकली पॉजिटिव

कोरोना वायरस ने 8 माह की बच्ची को अपना शिकार बनाया है. वहीं, जिला प्रशासन के अनुसार 8 माह की बच्ची व उसकी मां को आइसोलेट कर दिया गया है. हालांकि यह परिवार पहले ही होम क्वारंटाइन में रह रहा था.

8 month old girl's corona positive in kullu
कुल्लू में एक और कोरोना मामला, 8 महीने की बच्ची निकली कोरोना पॉजिटिव

कुल्लूः हिमाचल प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. आए दिन कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहें है. वहीं, जिला में भी कोरोना वायरस ने एक बार फिर से अपनी दस्तक दे दी है. कोरोना वायरस ने 8 माह की बच्ची को अपना शिकार बनाया है.

वहीं, जिला प्रशासन के अनुसार 8 माह की बच्ची व उसकी मां को आइसोलेट कर दिया गया है. हालांकि यह परिवार पहले ही होम क्वारंटाइन में रह रहा था. प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार जिला कुल्लू के उपमंडल आनी के निरमंड क्षेत्र की आठ महीने की बच्ची शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव पाई गई है.

प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार बच्ची की हालत बेहतर है. वहीं, इस बच्ची के दादा पहले ही पॉजिटिव पाए गए हैं. 65 वर्षीय दादा कुल्लू स्थित कोविड केयर सेंटर में भर्ती है. यह बच्ची अपने परिवार के साथ 19 मई को दिल्ली से लौटी थी. जब प्रशासन ने पूरे परिवार के सैंपल लिए तो उस दौरान दादा ही पॉजिटिव पाए गए थे, जबकि बाकी परिवार को अलग से होम कवारंटाइन पर रखा गया था.

अब जब बच्चे का सैंपल लिया गया है तो 8 माह की बच्ची भी करोना पॉजिटिव पाई गई है. डीसी कुल्लू डॉ. ऋचा वर्मा ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि जिले में अब तक चार मामले पॉजिटिव आ चुके हैं, जिनमें से तीन सक्रिय हैं. वहीं, कोरोना संक्रिमितों के संपर्क में आए लोगों के सैंपलों की भी जांच की जा रही है.

राज्य में अब तक 45020 लोगों को निगरानी में रखा गया है. इनमें से 20409 लोग अभी भी निगरानी में है और 24616 लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी अवधि को पूरा कर लिया है. राज्य में अब तक 43688 लोगों की कोरोना को लेकर जांच की गई है. 185 लोग स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं. वहीं, चार लोग हिमाचल से बाहर भी चले गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details