हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

महिला के साथ ठगी करने वाले आरोपी गिरफ्तार, एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर निकाले थे पैसे

कुल्लू में एटीएम से एक महिला के साथ ठगी करने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने आईपीसी का धारा 420 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

By

Published : Dec 10, 2020, 10:07 AM IST

Published : Dec 10, 2020, 10:07 AM IST

fraudsters arrested by kullu police
महिला के साथ ठगी कुल्लू

कुल्लू:जिला कुल्लू में एटीएम से एक महिला के साथ ठगी करने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. हरियाणा के रहने वाले चार आरोपियों को यूपी के खुदागंज से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आईपीसी का धारा 420 के तहत केस दर्जकर छानबीन शुरू कर दी है.

महिला के अकाउंट से आरोपियों ने निकाले 28023 रुपये

जानकारी के अनुसार ढालपुर की एक महिला ने थाना कुल्लू में शिकायत दी. शिकायत में महिला ने कहा कि ढालपुर के एसबीआई एटीएम से अपने अकाउंट से 1000 रुपये निकाले थे. उसके बाद उसी दिन उनके अकाउंट से 28023 रुपये निकाले गए, जिसका महिला को कोई मैसेज नहीं आया. महिला ने जब अपना बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक किया तो इसके बारे में पता चला.

आरोपी हरियाणा के निवासी

इसके बाद महिला ने सदर थाना कुल्लू में इसकी शिकायत दर्ज करवाई. पुलिस जांच में पता चला कि कुछ अनजान लोगों की ओर से शिकायतकर्ता के एटीएम कार्ड का क्लोनिंग मशीन से क्लोन बनाकर पैसे निकाले गए. कुल्लू पुलिस की टीम ने उन लोगों की तलाश सीसीटीवी कैमरा के जरिए की है.

उत्तर प्रदेश में आरोपी गिरफ्तार

इन आरोपियों ने शिकायतकर्ता महिला के एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार किया और इसका इस्तेमाल कर दूसरे एटीएम से पैस निकाले. जांच में पाया कि इन्होंने मंडी जिला में भी इस तरह पैसे निकालने की कोशिश की थी. ऐसे में पुलिस ने 38 वर्षीय कृष्ण निवासी मसूदपुर हरियाणा, 24 वर्षीय बलजीत निवासी ढाणी हरियाणा, 23 वर्षीय राजेश निवासी लोहारी हरियाणा और 28 वर्षीय मीनू निवासी मसूदपुर हरियाणा को उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले से गिरफ्तार कर कुल्लू लाया गया है.

मामले में पुलिस कर रही जांच

एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ थाना खुदागंज उत्तर प्रदेश में चार मुकदमे दर्ज किए गए हैं. उन्होंने कहा कि मामले की जांच चल रही है. आरोपियों को गुरुवार को कुल्लू की अदालत में पेश किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-हिमाचल में हिम सुरक्षा अभियान के तहत 21.54 लाख लोगों की हुई स्वास्थ्य की जांच

ABOUT THE AUTHOR

...view details